पुर्व सांसद कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने किया शिव नामांकन दाखिल 


DSC01065DSC01114बाड़मेर / जिले में विधानसभा चुनावो की सर्गर्मीया तेज हो गई है नामाकंन भरने की कल आखिरि तारीख से पहले आज जिले भर से कई प्रत्याशियो ने अपना नांमाकन दाखिल किया जिले की सबसे अधिक सुर्खियो में रहने वाली शिव विधानसभा के लिए प्रत्याशी के चयन को लेकर पार्टी में चली खासी माथापची के बाद भजपा के दिग्गज नेता व पुर्व वित्त मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र व पुर्व सांसद व अल्पसंख्यक समुदाय में खासी पेठ रखने वाले कर्नल मानवेन्द्र सिंह पर विश्वास जताते हुए उन्हे टीकट दी गई टीकट देने के बाद आज कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने अपना नांमाकन शिव में दाखिल किया ।

नांमाकन दाखिल के बाद कर्नल मानवेन्द्र सिंह के पक्ष में आम सभा का आयोजन हुआ जिसमे बड़ी संख्या लोगो ने शिरकत की सभा में पुर्व वित्त मंत्री जसवंत सिंह जसोलने कहा कि बाड़मेर जिले का विकास बाकी हें उन्होंने कहा कि थार एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चल रही हें इसके फेरे बढ़ने के साथ नेशनल हाई वय १५ में पाकिस्तान नागरिको को छूट ,थार एक्सप्रेस का बाड़मेर में ठहराव ,शिव में पेयजल और राष्ट्री मरू उद्यान जैसे मुद्दो पर काम करने कि जरुरत हें।  कई भाजपा नेता उपस्थित रहे और आम सभा को सम्बोधित किया इस दौरान क्षेत्र के सैकड़ो की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने व कांग्रेसीयो ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर कांग्रेस को करारा झटका दिया वही कांग्रेस के दिग्गज राजपूत नेता व जैसलमेर से पिछले विधानसभा चुनावो में कांग्रेस से प्रत्याशी रहे जनक सिंह रावलोत ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है  । नामाकन दाखिल के बाद कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने कहा की शिव क्षेत्र की जनता को पानी की समस्या से निजात दिलाना व डीएनपी के कारण लोगो को हो रही परेशानीयो को दुर करना बड़ी प्राथमिकता रहेगी ।

1001 ने थामा भाजपा का दामन
बाड़मेर जिले कि शिव विधानसभा क्षेत्र से सोमवार को भाजपा प्रत्यासी कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने हज़ारो समर्थको कि उपरेथिति में अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी शिव के समक्ष पेश किया। सोमवार को मानवेन्द्र सिंह के समर्थन में लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। समर्थको के लिए लगाये पांडाल छोटे पड़ गए। छतीस कॉम के मतदाता समर्थक उपस्थित थे। इस दौरान शिव के सेकड़ो कांग्रेस्सियो ने भाजपा का दामन थामा।
नामांकन के बाद आयोजित आम सभा में पूर्व विदेश ,वित् मंत्री जसवंत सिंह कि उपस्थिति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनक सिंह भाटी ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए ,जनक सिंह ने कहा कि कांग्रेस राजपूतो के तुष्टिकरण का रास्ता अपना रही हें ,बाड़मेर जैसलमेर के नौ विधानसभा सीटो में से एक पर भी राजपूत को टिकट नहीं दी वही राजपूत उम्मीदवारो कि परंपरागत जैसलमेर सीट भी अन्य को देकर राजपूतो का अपमान किया हें ,कांग्रेस कि तुष्टिकरण कि निति से आहात होकर भाजपा में शामिल हो रहा हूँ। इसी तरह पूर्व जिला परिषद् सदस्य ठाकरे राम चौधरी ,टीकमाराम लेघा ,मिल खान ,सता राम हुड्डा ,एलाम खान खुदानी ,बाबू सिंह राजपुरोहित ,मौलवी इशाक ,पनाराम साहिर एक हज़ार एक लोगो ने भाजपा कि सदस्यता ग्रहण कि। इधर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत अधिकारी महिपाल सिंह उज्जवल ने भी आज भाजपा कि सदस्यता ग्रहण कि। आम सभा में कांग्रेस नेता भवानी सिंह राणा गुड़ा ,रावत त्रिभुवन सिंह ,कम्भीर शाह ,जुगल किशोर व्यास ,किशन सिंह जसोल ,मुराद मेहर ,हरी सिंह सोढा ,खुमान सिंह सोढा ,साहियत कई मौजिज लोग उपस्थित थे।
-चंदन सिंह भाटी

error: Content is protected !!