डा. अम्बेडकर जयन्ती समारोह 14 अप्रेल को

ambedkarजयपुर – डॉ.अम्बेडकर मेमोरियल वेलफयर सोसायटी, राजास्थान की प्रदेश कार्यकारिणी ने 14 अप्रेल 2014 को सायं 5 बजे वेलफयर सोसायटी प्रागंण (13-14, झालाना सांस्थानिक क्षेत्र, जयपुर) में डॉ. बी.आर. अम्बेडकर जयन्ति समारोह धूमधाम से मनाया जाना तय किया हैै। जिसके सफल आयोजन के लिये वेलफयर सोसायटी के उपाध्यक्ष व ऑल इण्डिया एससी/एसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसियेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.एल.बैरवा को संयोजक नामित किया गया है।
उक्त समारोह में वेलफयर सोसायटी के पदाधिकारियों, संरक्षक व आजीवन सदस्यों सहित केन्द्र व राज्य सरकार के समस्त विभागों, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में बाबा साहेब के द्वारा देश व समाज के लिए किये गये कार्यो, उनके त्याग, बलिदान व जीवन संधर्ष पर चर्चा की जायेगी ताकि लोगो को मार्गदर्शन मिले व लाभान्वित हो सकें।
समारोह के संयोजक श्री बी0एल0 बैरवा ने बताया है कि उक्त समारोह में सोसायटी द्वारा वर्ष के दौरान आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पुरुस्कार वितरण, कक्षा 10वीं व 12 वीं की 70ः से ज्यादा अंक लाने वाली छात्राओं व 75ः से ज्यादा अंक लाने वाले छात्रों को पुरुस्कार वितरण। वर्ष के दौरान नये बने संरक्षक सदस्यों का व सालाना सहयोगकर्ताओं का सम्मान किया जायेगा। वर्ष के दौरान सोसायटी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर व निःशुल्क चिकित्सा जॉंच शिविर में भाग लेने वाले चिकित्सकों का सम्मान। बाबा साहेब की 124वीं जयन्ति पर कक्षा 1 से 8 तक के 124 गरीब बच्चों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया जायेगा।
श्री बैरवा ने कहा कि डॉ अम्बेडकर अनु0जाति/जन जाति वर्ग के लिए भगवान के बराबर है। अतः उनका जन्म दिन हमें होली व दिवाली की तरह हंसी खुशी व धूमधाम से मनाना चाहिए इस बात को ध्यान में रखते हुए उक्त समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया जायेगा जिसके कारण लोगो में जबरदस्त उत्साह है ।
(बी.एल. बैरवा)
संयोजक
डवइण् 9001195384

error: Content is protected !!