नियमित रूप से प्रेस क्लब का संचालन करने का निर्णय

प्रेस क्लब का वार्षिकोत्सव व सम्मान समारोह 3 अगस्त को होगा
pressclubpressnote20-7-14-2शाहपुरा (भीलवाड़ा) / प्रेस क्लब शाहपुरा की कार्यकारिणी की बैठक प्रेस क्लब सभागार में अध्यक्ष चांदमल मूंदड़ा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से 3 अगस्त रविवार को प्रेस क्लब का वार्षिकोत्सव व सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में तय किया गया कि इस बार आयोजन केवल प्रेस क्लब के तत्वावधान में ही होगा तथा किसी अन्य संगठन की इसमें कोई भागीदारी नहीं रखी जायेगी।
रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर आचार्यश्री रामदयालजी महाराज के सानिध्य में यह समारोह 3 अगस्त रविवार को प्रातः 11 बजे रामनिवास धाम के अहमदाबाद हॉल में होगा। समारोह में जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार व सुनहरा राजस्थान के संपादक अनिल लोढ़ा, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक श्यामसुंदर जोशी भी मौजूद रहेगें। समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल व विशिष्ट अतिथि के रूप में दैनिक नवज्योति, अजमेर के संपादक दीनबंधु चौधरी, सांसद सुभाष बहेड़िया को आमंत्रित किया गया है।
समारोह में अनिल लोढ़ा की ओर से अपने नानाजी श्रीकेशरसिंह कोठारी स्मृति में घोषित किये गये राज्य स्तरीय पुरूस्कार भी पत्रकार साथी को दिया जायेगा। इस नाम की घोषणा शीघ्र ही होगी। श्रीकेशरसिंह कोठारी राज्य स्तरीय पुरूस्कार देने की घोषणा गत वर्ष के समारोह में की गई थी, इस वर्ष प्रथम पुरूस्कार दिया जायेगा, जो अब प्रेस क्लब के समारोह में प्रतिवर्ष दिया जायेगा। प्रेस क्लब शाहपुरा की ओर भी प्रतिवर्ष दिये जाने वाले दो पुरूस्कार भी समारोह में दिये जायेगें जिसमें एक पत्रकार शाहपुरा का होगा तथा दूसरा पत्रकार भीलवाड़ा जिले का होगा।
समारोह को भव्यता प्रदान करने के लिए प्रेस क्लब के सभी पत्रकार साथियों ने जिम्मेदारी से काम करने व कमेटियों का गठन कर काम करने का संकल्प लिया। बैठक में प्रेस क्लब का संचालन पत्रकार साथियों के लिए नियमित रूप से करने के लिए प्रतिदिन अपरान्ह में 2 से 4 बजे तक प्रेस क्लब को खुला रखने, इस दौरान वहां पत्रकार साथियों के आपस में चर्चा करने, पाक्षिक व मासिक आधार पर बैठक करने के साथ किसी एक महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर प्रेस से मिलिये या मीट द प्रेस कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। प्रतिदिन प्रेस क्लब का संचालन करने का दायित्व सुर्यप्रकाश आर्य को दिया गया तथा मीट द प्रेस कार्यक्रम के लिए संयोजक की घोषणा अलग से की जायेगी।
बैठक में प्रेस क्लब में पत्रकारिता व अकादमिक गतिविधियों के नियमित संचालन के लिए वहां पर कंप्यूटर सुविधा, लाइब्रेरी संदर्भ उपयोग के लिए स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया।
प्रेस क्लब महासचिव मूलचंद पेसवानी ने शुरूआत में सभी का स्वागत करते हुए गत वर्ष का आय व्यय का विवरण प्रस्तुत किया तथा प्रगति विवरण प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन किया गया। अध्यक्ष चांदमल मूंदड़ा ने पत्रकार साथियों से सामुहिकता के आधार पर काम करने का आव्हान करते हुए कहा कि ऐसा होने से न केवल एकजुटता बनी रहेगी वरन प्रेस क्लब का सही मायने में विकास भी हो सकेगा।
बैठक में रामप्रकाश काबरा, राजेंद्र पाराशर, सुर्यप्रकाश आर्य, अविनाश शर्मा, अनुज कांटिया, गणेश सुगंधी, भेरू लक्षकार, रमेश पेसवानी, रामप्रसाद पारीक, गोविंद सुगंधी, रमेश सेन ने प्रेस क्लब को व्यवस्थित संचालित करने, प्रेस क्लब के साथियों को जिम्मेदारी देकर उनके मार्फत कार्य संचालन करने, वार्षिकोत्सव समारोह को भव्यता प्रदान करने के बाद महत्वपूर्ण विचार विमर्श किया। अंत में अध्यक्ष चांदमल मूंदड़ा ने बैठक समाप्त करने की घोषणा की तथा बाद में स्नेहभोज का आयोजन किया गया।
चांदमल मूंदड़ा
अध्यक्ष
मूलचंद पेसवानी
महासचिव

error: Content is protected !!