रीजनल गेम्स-2014 शुरू, विशेष बच्चों ने दिखाया कमाल

पहली बार मेजबान बने जयपुर में 12 राज्यों के 350 से भी अधिक विशेष खिलाड़ी व 50 कोच हो रहे हैं शामिल
15234जयपुर। स्पेशल ओलंपिक भारत (एसओबी) की राजस्थान ईकाई की ओर से आयोजित किए जा रहे नॉर्थ सेंट्रल जोन के रीजनल गेम्स-2014 का सोमवार को आगाज हुआ। एसएमएस स्टेडियम में आयोजित हुई ओपन सेरेमनी के मुख्य अतिथि ब्राह्मण महासभा के चेयरमैन एस.डी. शर्मा थे। शर्मा ने खेलों के शुभारंभ की विधिवत् घोषणा की। इस दौरान एसओबी के नेशनल डायरेक्टर एन.के. शर्मा (रिटा.), नॉर्थ सेंट्रल जोन चेयरमैन एयर मार्शल अशोक गोयल (रिटा.), एसओबी-राजस्थान के एरिया डायरेक्टर यू.के. पांडे, एसओबी-बिहार के एरिया डायरेक्टर शिवाजी कुमार, नेशनल स्पोट्र्स डायरेक्टर विक्टर वॉज, स्टेट स्पोट्र्स डायरेक्टर डी.के. सिंह और मीडिया समन्वयक अमित बैजनाथ गर्ग बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ खिलाड़ियों की ओर से अतिथियों को दी गई मार्च पास्ट रैली से हुआ। इसके बाद सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का सिलसिला चला, जिनमें दिशा संस्थान के बच्चों ने वंदे मातरम्…, माइलस्टोन स्कूल के बच्चों ने रघुपति राघव राजा राम… और सीकर के आशा का झरना स्कूल के बच्चों ने हमें इश्क है जमीं से… पर शानदार प्रस्तुति दी। दोपहर दो बजे से खेलों का प्रारंभ हुआ। इसके तहत सिंथेटिक कोर्ट पर एथलीट्स की विभिन्न श्रेणियों में दौड़ प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं।
प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान सहित 12 राज्यों के 350 से भी अधिक विशेष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। खिलाड़यों के साथ ही देशभर के विभिन्न खेलों से जुड़े 50 से अधिक कोच, 50 से अधिक ऑफिसर्स तथा 100 से अधिक वॉलंटियर्स भी शामिल हो रहे हैं। मेजबान राजस्थान के 80 खिलाड़ी और 20 कोचेज गेम्स का हिस्सा बन रहे हैं। बाकी प्रत्येक राज्य से 32 खिलाड़ी और 8 कोच शामिल हो रहे हैं। गेम्स के तहत 16 और 17 सितंबर को खेलों को आयोजन जारी रहेगा। 17 की शाम को पुरस्कार समारोह और क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी।
पहली बार नि:शुल्क डेंटल ट्रीटमेंट
खेलों के प्रारंभ से पूर्व गेम्स के स्माइल ईव कार्यक्रम के तहत महाराजा विनायक ग्लोबल यूनिवर्सिटी की ओर से सभी बच्चों-कोचेज के लिए नि:शुल्क डेंटल कैंप लगाया गया। चेयरमैन डॉ. विनय जेफ, गेम्स के क्लीनिकल एडवाइजर डॉ. पंकज प्रकाश और डॉ. दीपक शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस कैंप में बच्चों के दांतों की जांच से लेकर उपचार तक नि:शुल्क किया गया।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :
यू.के. पांडे, क्षेत्रीय निदेशक
स्पेशल ओलंपिक भारत-राजस्थान
मो.: 9829199979
ई-मेल: [email protected]

अमित बैजनाथ गर्ग, मीडिया समन्वयक
स्पेशल ओलंपिक भारत-राजस्थान
मो.: 9680871446, 7877070861
ई-मेल: [email protected]
[email protected]

error: Content is protected !!