एक ओर जश्न तो दूसरी ओर विरोध के स्वर

sachin pilot and vasundhara rajeजयपुर। साल 2013 में हुए राजस्थान विधानसभा के चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल कर सत्ता में आई भाजपा की सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल 13 दिसंबर को पूरा हो रहा है, जिसके उपलक्ष्य में वसुंधरा सरकार सत्ताधारी दल भाजपा 13 दिसंबर को अपने कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाएगी, जिसमे सालभर के कार्यकाल के दौरान लागु की गई योजनाओं और उपलब्धियों की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। लेकिन 13 दिसंबर को मनाये जाने वाले इस जश्न से पहले ही विरोध के स्वर उठने लगे हैं।
राज्य की भाजपा सरकार जहां एक वर्ष पूरे होने पर जनपथ पर विधानसभा के सामने सम्मेलन का आयोजन तैयारियों में जुटी हुई है, वहीँ प्रमुख विपक्षी दाल कांग्रेस तथा गूर्जर समाज ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया है। कांग्रेस ने राज्य सरकार के एक साल के शासन काल को कुशासन करार देते हुए मनाये जाने वाले जश्न के  विरोध में 13 दिसंबर को दोपहर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया हैं।
इसके तहत सभी कांग्रेस कमेटियां जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रर्दशन करेगी। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार के एक वर्ष को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि इस दौरान महंगाई, भ्रष्टाचार, कुपोषण, अपराध एवं अराजकता के कारण प्रदेश के लोगों में असंतोष एवं हताशा घर कर गई हैं।
इसी तरह पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर समाज ने भी राज्य सरकार के एक साल पर आयोजित इस कार्यक्रम का विरोध करने का निर्णय लिया हैं। समाज के नेता कर्नल किरोड़ी बैसला के अनुसार वे सरकार के इस कार्यक्रम के विरोध में 13 दिसंबर को पीपलखेड़ा पाटौली में शहीद स्थल पर शोक दिवस मनायेंगे।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष एवं मीडिया सेन्टर की चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि 13 दिसंबर को दोपहर 12 बजे सभी जिला कांग्रेस मुख्यालयों पर आयोजित होने वाले विरोध-प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारीगण, विगत् लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में रहे पार्टी प्रत्याशीगण, जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्षगण, जिला कांग्रेस कमेटियों के पदाधिकारीगण, जिला प्रमुख, प्रधानगण, नगर निकायों के अध्यक्षगण, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारीगण, विभिन्न विभागों व प्रकोष्ठ के पदाधिकारीगण सहित वरिष्ठ कांग्रेसजन सम्मिलित होंगे।
http://khabar.rajasthannews1.com/

error: Content is protected !!