नेहरू चिकित्सालय के विकास के लिए देवनानी ने किए प्रयास प्रारम्भ

GAILजयपुर। शिक्षा राज्यमंत्री प्रो0 वासुदेव देवनानी ने आज अपने राजकीय निवास पर देश की प्रसिद्ध गैस कम्पनी गेल इण्डिया लिमिटेड के क्षेत्रीय उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर अजमेर संभाग के सबसे बड़े राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर में चिकित्सा सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए सामाजिक उत्तरदायित्व कोष से ढाई करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाये जाने का आग्रह किया।
उन्होनें कम्पनी से आये अधिकारियों के सामने ही दिल्ली स्थित उनके वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती वन्दना चानना, कार्यकारी निदेशक (सी.सी. एण्ड सी.एस.आर.) से दूरभाष पर वार्ता कर विचाराधीन प्रस्ताव को शीघ्र स्वीकृत करवाये जाने का आग्रह किया। उन्होनें बताया कि जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर संभाग के चार जिलों क्रमशः अजमेर, भीलवाडा, नागौर एवं टोंक जिलों की एक करोड़ की जनसंख्या के क्षेत्र को चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने वाला विशिष्ट चिकित्सालय है, जिसमें मानवोचित जन सुविधाएं यथा- छाया प्रबन्धन, पार्किंग व्यवस्था, पेयजल, वृक्षारोपण, शौचालय सहित विभिन्न कार्यों के लिए 242.28 लाख रूपये की परियोजना रिपोर्ट बनाकर भिजवाई गयी थी, जिस पर कार्यवाही लम्बित थी।
शिक्षा राज्यमंत्री ने बताया कि अधिकारियों ने समुचित कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया है। इस सम्बन्ध में शीघ्र ही कम्पनी की होने वाली बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव रखा जायेगा। बैठक में जयपुर स्थित श्री देवाशीष सिल, उपमहाप्रबन्धक सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!