सोनिया ने बारिश प्रभावित जयपुर का दौरा किया

जयपुर। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यहां भारी बारिश से पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए गुरुवार को राज्य के कई इलाकों का दौरा किया। उन्होंने राहत शिविरों में जाकर प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उन्हें सरकार की ओर से हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष बाड़मेर के दौरे के बाद दोपहर तीन बजे यहां पहुंचीं और हवाई अड्डे से सीधे मदरामपुरा क्षेत्र स्थित राहत शिविरों में गई।

सोनिया के साथ राहत शिविरों का दौरा करने वाले एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा, ‘सोनिया गांधी ने निचले क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण हुई तबाही का जायजा लिया। वह प्रभावित लोगों, खासकर महिलाओं से मिलीं और उन्हें मदद का आश्वासन दिया।’

जयपुर के जिलाधिकारी नवीन महाजन ने सोनिया को बारिश से हुई तबाही के बारे में बताया और राहत कार्यो की जानकारी दी।

राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश से सम्बंधित दुर्घटनाओं में 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 19 अकेले जयपुर के हैं। शहर के कई आवासीय इलाकों में अब भी पानी भरा हुआ है। सेना 24 अगस्त से ही यहां राहत कार्यो में जुटी हुई है।

सोनिया से मिलने वाली बहुत सी महिलाओं ने उन्हें बताया कि अब उनके पास रहने के लिए घर भी नहीं बचा है। उन्हीं में से एक शंकुतला देवी हैं। उन्होंने बाद में कि सोनिया ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार उन्हें हर सम्भव मदद देगी।

error: Content is protected !!