कांग्रेसियों का गहलोत के खिलाफ मोर्चा

राजस्थान की राजनीति में गुर्जर आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर गरमाता दिख रहा। कांग्रेस के अपने ही विधायक और नेताओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब रविवार को राज्य विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक रघु शर्मा, विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास और राजेंद्र सिंह विधुडी अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ खुलकर बोले।

पिछले सप्ताह गहलोत सरकार के संसदीय सचिव राजेंद्र सिंह विधुडी ने गुर्जर आरक्षण मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। इस मुद्दे पर दो अक्टूबर को दिल्ली में गुर्जर समाज के लोग धरना भी देंगे।

जयपुर में एक कार्यक्रम में दोनों नेताओं ने कहा कि वे गुर्जरों के साथ आंदोलन को तैयार हैं। सरकार गुर्जरों के साथ धोखा कर रही है। या तो 15 दिन में गुर्जरों को आरक्षण दिया जाए, वरना वे रैली निकालेंगे और सोनिया गांधी व राहुल गांधी से अपनी बात कहेंगे। गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय गुर्जर महासभा अभियान चलाकर कांग्रेस का विरोध करेगी। महासभा की ओर से नोएडा में 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय अधिवेशन कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

महासभा के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक गोपीचंद गुर्जर ने कहा कि अब सरकार की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी।

तीनों नेताओं ने कहा कि अगर सरकार अपने रवैय में बदलाव नहीं करती है तो आगामी दिनों में नुकसान हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक अगले साल राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने गहलोत को साफ निर्देश दिया है कि गुर्जर समाज को किसी भी सूरत में नाराज नहीं किया जाए।

error: Content is protected !!