मेघवाल समाज के उत्थान के लिये सदैव तत्पर – प्रियंका

2016031305043020160313050430 (1)बाड़मेर 13 मार्च / यूआईटी चैयरमैन डाॅ. प्रिंयका चैधरी का सम्मान समारोह मेघवाल समाज द्वारा महाविद्यालय छात्रावास में आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ भारत रत्न डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। डाॅ. प्रियंका चैधरी को भोजाराम बोध ने साॅल ओढाकर स्वागत किया। कार्यक्रम कें पुष्पवर्षा कर चैयरमैन का जबरदस्त स्वागत हुआ।
चैधरी ने कहा कि वे मेघवाल समाज की समस्याओं का समाधान करने के लिए सदैव तत्पर रहेगी। उन्होनें कहा कि मुझे सरकार ने जो जिम्मेदारी दी है उसका सभी लोगों को लाभ मिले ऐसा प्रयास कर रही हॅू। यूआईटी के अंदर सभी जातियों को प्रतिनिधित्व दिया जायेगा। उन्होनें नषा छोड़ने की भी सीख दी।
आदूराम मेघवाल ने कहा कि समाज को संगठित होकर संघर्ष करना चाहिए। सरकारी योजनाओं का लाभ समाज को ज्यादा से ज्यादा मिले इसके लिये लोगों को जागृत करने की जरूरत है। केवलंचद बृजवाल ने छात्रावास एवं श्मषान भूमि की समस्याओं को प्रियंका चैधरी के सामने रखा। देवेन्द्र बृजवाल ने श्माषान भूमि की पूरी रिपोर्ट चैयरमैन के सामने विस्तार से रखी। प्रियंका चैधरी ने समस्याओं का समाधान जल्द करने का आष्वासन दिया। भोजाराम बोध ने कहा कि बाबा साहेब के सपनो को साकार करने के लिये संगठित होकर संघर्ष करें। उन्होनें प्रियंका चैधरी से समाज की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की। जोगाराम मंगल ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लें। मृत्यु भोज न करके उस पैसे को षिक्षा पर खर्च किया जाये। उन्होनें रामचन्द्र गढवीर का उदाहरण देते हुए कहा कि रामचन्द्र गढवीर ने अपने दादा का ओसर न करते हुए वीर मेघ माया फाउण्डेषन को 51000 रूपये दिये ऐसी पहल समाज में हमें करनी चाहिए। कार्यक्रम में पुखराज वरण, मालाराम गढवीर, श्रवण कुमार भील, रमेष धारू, डूंगराराम देपाल रिटायर्ड एक्सईएन ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन थानाराम लोहिया ने किया। इस मौके पर पोकरराम राणीगांव, केवलाराम राणीगांव, बाबूलाल पूनड़, भीखाराम बृजवाल, बगताराम बृजवाल, तगराज नामा, तेजाराम नामा, रूपाराम नामा, कुम्पाराम, प्रमेष मकवाना, गणेषराज मेघवाल, तोगाराम मेघवाल, केपी मोर्य, शंकरलाल गर्ग, राउराम, आटी सरपंच रणजीत कुमार, पूर्व सरपंच बांकाराम, भीखाराम बृजवाल, बाबूलाल बोध, टाउराम पूनड़, हेमन्त धनदे, चंदाराम सेजू, भूरचंद पटीर, एडवोकेट पदमाराम, अमित धनदे सहित सैकड़ों छात्र एवं समाज के मौजीज व्यक्ति उपस्थित थे।

जोगाराम मंगल
समाजसेवी
मो. 9549207177

error: Content is protected !!