डॉ. अम्बेडकर का अपमान सहन नहीं किया जायेगा

ambedkarबाड़मेर 22.05.2016
डॉ. अम्बेडकर का अपमान सहन नहीं किया जायेगा। बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पुराने आरटीओ आफिस के पास सर्किल पर स्थापित भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को खण्डित करने के विरोध में डॉ. अम्बेडकर जयंति समारोह समिति बाड़मेर, जटिया समाज सेवा संघ, बाड़मेर, खटीक समाज, मेघवाल समाज, भील समाज ने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी विष्नोई व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बोस को ज्ञापन सौंपकर डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा खण्डित करने वाले आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।
स्मिति के पूर्व संयोजक लक्ष्मण बडेरा, आदूराम मेघवाल ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को बताया कि डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने बुद्ध पूर्णिमा को आघात पहुंचाया है। आमजन में भारी रोष है ज्ञापन में बताया कि चार-पांच वर्ष पूर्व 2012 में इसी मूर्ति को खण्डित कर अपमानित किया जिसका मुकदमा दर्ज है पुलिस ने मामले को रफा दफा कर दिया और मुलजिम को बचा लिया जिससे मुल्जिमों को होसल्ला बुलन्द हो गया और असामाजिक तत्वों ने दूसरी बार प्रतिमा को खण्डित कर अपमानित किया है ज्ञापन में लिखा कि जन-जन के हृदय सम्राट दिन दुःखियों के मुक्तिदाता डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा को खण्डित व अपमानित कर समाज में उपद्रव फैलाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की अन्यथा भारी जन आन्दोलन होगा जिसकी तमाम जिम्मेदारी राज्य सरकार व जिला प्रषासन की होगी।
डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा को खण्डित करने की खबर आग की तरह पुरे राज्य में फैल गई सभी मानवतावादी संगठनों ने इस कुकृत्य की घोर निन्दा की है और सरकार से तत्काल मुलजिमानों को गिरफ्तार करने की मांग की है। आज सवेरे सभी संगठनों को प्रतिनिधियों ने प्रतिमा स्थल पर दौश्रा कर जायजा लिया फिर सभी इक्ठठे होकर जिला कलेक्टर कार्यालय जुलुस के रूप में पहुंचकर नारे। डॉ. अम्बेडकर अमर रहे, डॉ. अम्बेडकर का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान मुल्जिमानों को गिरफ्तार करो व कराने की मांग की गई है। जुलुस का नेतृत्व डॉ. अम्बेडकर जयंति समारोह समिति के पूर्व संयोजक आदूराम मेघवाल लक्ष्मण बडेरा, जटिया समाज के अध्यक्ष भोमराम गोसाई, भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन कुर्डिया, लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष हरखाराम भील समाज के भूराराम खटीक समाज के गौतम खींची रविदास सत्संग मण्डल के श्याम सुवासिया नगर पार्षद किषनलाल बडेरा ईषाराम मंगलिया मजदूर यूनियन कार्यकर्ता, भाजपा जिला महामंत्री कैलाष कोटड़ीया, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा, के जिला महामंत्री एडवोकेट राजेन्द्र शर्मा, भंवरलाल सुवासिया, सम्पतराज, उकाराम जाटोल, मांगीलाल बांकोलिया, सवाईराम बृजवाल, भागीरथ बाकोलिया, चेतनराम, धर्माराम दोलिया, अम्बेडकर षिक्षक संघ के भोमाराम फुलवारिया सहित सैकड़ों लोगों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रर्षन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी कि यदि अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया तो प्रषासन आन्दोलन का सामना करने को तैयार रहे।

लक्ष्मण बडेरा
जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!