आंगनबाड़ी व स्कूल भवन हेतु प्रस्ताव बनाकर भेंजे – जिला कलक्टर

IMG-20160813-WA0002 बारां, 13 अगस्त। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने शुक्रवार को शाहबाद के गणेषपुरा में रात्रि चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। गांव के स्कूल भवन एवं मुहाल आंगनबाड़ी केन्द्र भवन की मांग पर जिला कलक्टर ने सरपंच को प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि डांग योजना में इन कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर कार्य करवाए जाएंगे।
अटल सेवा केन्द्र में आयोजित रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने ग्रामीणांे द्वारा प्रस्तुत विभिन्न समस्याओं में से अधिकांष का निस्तारण करने के निर्देष मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिए। मोसमी बीमारियों को देखते हुए मच्छर पनपने से रोकने हेतु उन्होंने एडीएम शाहबाद को निर्देष दिए कि प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एमएलओ छिड़काव की व्यवस्था सुनिष्चित करें। जिला कलक्टर ने पशुओं को सड़क पर न छोड़ने एवं नरेगा के तहत पशुओं के लिए शेड बनाने की अपील की। बिजली के झूलते तारों को शिकायत पर उन्होंने इसे ठीक करने हेतु उपस्थित सहायक अभियंता को निर्देष दिए। स्वच्छ भारत मिषन के तहत प्रत्येक घर में शौचालय बनाने की अपील करते हुए ग्राम पंचायत को ओडीएफ करने का आह्वान किया। जिन लोगों के सूची में नाम नहीं हैं उनके नाम अगली ग्राम सभा में जोड़ने के निर्देष दिए।
चौपाल में जिला पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह ने शराब पीकर व बिना लाईसेंस वाहन न चलाने की ग्रामीणों से अपील की। गांव में अवैध शराब बिकने की षिकायत मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक ने चौपाल में मौजूद पुलिस उप अधीक्षक को तुरंत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देष दिए। रात्रि चौपाल में एडीएम शाहबाद रामप्रसाद मीणा, पुलिस उप अधीक्षक जसवंत सिंह, विकास अधिकारी सुधीर कुमार पाठक सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

फ़िरोज़ खान बारां राजस्थान

error: Content is protected !!