प्रभारी मंत्री ने अर्जुनसर में सुनी जनसमस्याएं

bikaner samacharबीकानेर, 21 अगस्त। जल संसाधन मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री डॉ. रामप्रताप ने रविवार को अर्जुनसर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जनसुनवाई में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक जनसुनवाई की जा रही है। इनमें जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी ग्रामीणों से रू-ब-रू हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा प्राप्त प्रत्येक समस्या का समयबद्ध निस्तारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गांव के विकास में ग्रामीणों का योगदान सर्वोपरि है। ग्रामीण वाद मुक्त ग्राम की परिकल्पना को साकार करते हुए पूर्णतया नशामुक्ति का संकल्प लें।
जनसुनवाई के दौरान कुल 69 प्रकरण प्राप्त हुए। प्रभारी मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रकरणों के निस्तारण के लिए निर्देशित किया।
जिला कलक्टर वेदप्रकाश ने बताया कि अगले माह से राशन दुकानों में पोश मशीनों के माध्यम से शत-प्रतिशत खाद्यान्न वितरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
इस अवसर पर लूणकरणसर प्रधान गोविंदराम गोदारा, आईजीएनपी के मुख्य अभियंता अमरजीत सिंह,उपखण्ड अधिकारी रतनकुमार स्वामी, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र सिंह पुरोहित, जिला रसद अधिकारी पार्थसारथी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल. डी. पंवार सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी तथा ग्रामीण मौजूद थे।

—– मोहन थानवी

error: Content is protected !!