मेरे अंगने में घोटालों का क्या काम है

जलदाय मंत्री ने तल्ख अंदाज में दिया कंाग्रेस को जवाब
kiranजयपुर, 31 अगस्त। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष श्री रामेष्वर डूडी को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के आंगन में ही हमेषा घोटाले जन्मे, पले-बढ़े हैं और उनकी लपटों में ही हमेषा कांग्रेस झुलसी है। उन्होंने डूडी के अंदाज में ही पलटवार करते हुए कहा कि मेरे अंगने में घोटालों का कोई काम नहीं है।
श्रीमती माहेष्वरी ने बुधवार को कांग्रेस के कटाक्ष पर जवाब देते हुए कहा कि हम पर आरोप लगाने वाली कांग्रेस अपने गिरेबान मंे झांककर देखें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने पिछले कार्यकाल के आखिरी छह महीनों में जिस तरह आनन-फानन में बिना बजट के टेंडर निकाले, चहेती फर्मों को बडे-बड़े टेंडर दिए। इसका खमियाजा हम आज तक भुगत रहे हैं।
उन्होंने कहा कि गत सरकार ने अंतिम छह महीनों में अनुमानित लागत से 20 प्रतिषत या अघिक दरों पर 5 हजार 400 करोड़ रुपए के कार्यादेष जारी किए गए जबकि उन कार्यों की स्वीकृत अनुमानित लागत 4 हजार 300 करोड़ रुपए ही थी। इस प्रकार कुल 1100 करोड़ रुपए की अधिक राषि के कार्यादेष जारी किए गए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार स्वीकृत लागत के विरूद्ध औसत 25 प्रतिषत की अधिक दरों पर कार्यादेष जारी किए गए।
कांग्रेस सरकार पर अपनी चहेती फर्मों को टेंडर देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अंतिम छह महीनों में 18 अधिक दर वाले कार्यादेषों में से 1187 करोड़ रुपए के चार कार्य विवादित फर्म मैसर्स एसपीएमएल इंफ्रा, गुडगांव के पक्ष में जारी किए। उन्होंने कहा कि फर्म को स्वीकृत दरों से 20.81 प्रतिषत से लेकर 43.75 प्रतिषत अधिक दरों पर कार्यादेष जारी किए गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनियों पर मेहरबानी किस सरकार ने की है।
उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेसी नेता अंधेरे में तीर चलाने से बाज आएं। उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष नेता श्री रामेष्वर डूडी कौनसे 2600 करोड़ रुपए के घोटाले की बात कर रहे हैं, विभाग ने इतना बड़ा टेंडर अभी तक किसी कंपनी को नहीं दिया गया है।

error: Content is protected !!