हौंडा प्लांट में मजदूरों और मैनेजमेंट के बीच विवाद खत्म होता नजर आ रहा है

img_20160917_135851अलवर। टपूकड़ा स्थित हौंडा प्लांट में मजदूरों और मैनेजमेंट के बीच पिछले कई महीनों से चले आ रहा विवाद जल्द ही खत्म होता नजर आ रहा है। भारतीय मजदूर संघ के जिला प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री भीम सिंह यादव के अनुसार श्रमिकों की यूनियन बनाकर समझौते का प्रयास किया गया है। इस समझौते के तहत श्रमिकों को उचित आर्थिक लाभ व अन्य सुविधाएं मिलेंगी।
यादव ने बताया कि मैनेजमेंट के साथ हुई बातचीत में सामने आया है कि कंपनी किसी भी तरह से किसी कर्मचारी का अहित नहीं चाहती, बल्कि कंपनी अपनी कर्मचारियों को बेहतर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि कंपनी में तोड़फोड़ करने वाले कुछ श्रमिक कुछ यूनियनों के बहकावे में आकर स्वयं का ही अहित कर रहे हैं। उनमें से भी कुछ श्रमिकों के साथ बातचीत के माध्यम से समझौता हो गया है, जिससे उनके सामने खड़ा रोजगार का संकट ख़त्म हुआ है। कंपनी सिर्फ इतना चाहती है कि लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सके, लेकिन कंपनी में होने वाला उत्पादन का कार्य अनुशाषित एवं बेहतर तरीके से चलता रहे।
यादव ने बताया कि मैनेजमेंट एवं श्रमिकों के बीच हुई बातचीत के बाद कंपनी से निकाले गए श्रमिकों में से 25 श्रमिकों को वापिस काम पर लेकर बहाल कर लिया गया है एवं अन्य के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही सारे मसले का कोई उचित समाधान निकलेगा और एक बेहतर औद्योगिक माहौल बनेगा।

Sundip Sharma

error: Content is protected !!