जिला स्तरीय विज्ञान मेले में सी.बी.ए. ने लहराया परचम

15 विद्यार्थियों व 2 शिक्षकों सहित कुल 17 का राज्य स्तर पर चयन
img-20161001-wa0043राजसमन्द। शिक्षा विभाग राजसमन्द द्वारा बालकृष्ण विद्या भवन रा.उ.मा.वि. मंे आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी मेेले में दी क्रिएटिव ब्रेन एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना परचम लहराया।
सी.बी.ए. के विजय सिंह राजपूत ने बताया कि जिला स्तरीय विज्ञान मेले के अन्तिम दिवस आयोजित कार्यक्रम में समस्त प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी युगल बिहारी दाधीच ने की, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी नारायण लाल राठी ने मुख्य अतिथि तथा जितेन्द्र सनाढ्य (प्रधानाचार्य, रा.उ.मा.वि.) ने विशिष्ट अतिथि का पदभार संभाला। प्रतियोगिताओं के परिणामस्वरूप सी.बी.ए. के छात्र-छात्राओं ने अपना दबदबा कायम किया।
‘‘महिलाओं का कामकाजी होना परिवार के सशक्तिकरण के लिए आवश्यक है’’ विषय पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में विषय के पक्ष मंे बोलते हुए कृष्णा छापरवाल ने प्रथम तथा विपक्ष में बोलते हुए रूद्र व्यास ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सेमिनार के छात्र वर्ग में ‘किशोर बालक-बालिकाओं में स्वच्छता संबंधी जागरूकता’ पर अपने मत व्यक्त करते हुए सी.बी.ए. के छात्र वैभव सिंह चारण ने तथा अध्यापक वर्ग में खाद्य सुरक्षा का वर्णन करते हुए विजय सिंह राजपूत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार पोस्टर प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में गौरव कुमावत ने प्रथम तथा शिक्षक वर्ग में नीलम कुमावत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
तत्पश्चात् प्रादर्श प्रदर्शनी में स्वास्थ्य विषय पर जूनियर वर्ग में जीनल बोलिया ने तथा सीनियर वर्ग में अर्पित बिरला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। उद्योग विषयक प्रादर्श प्रदर्शनी में जूनियर वर्ग में तनिष्का खण्डेलवाल ने प्रथम तथा सीनियर वर्ग में वैभव पुरोहित ने द्वितीय,परिवहन एवं संचार विषय के जूनियर वर्ग में सारांश शर्मा ने प्रथम तथा सीनियर वर्ग में रितेश शर्मा ने प्रथम, चिर स्थायी पर्यावरण के लिए नवीनीकरण संसाधन विषय के जूनियर वर्ग में नकुल नंदवाना ने प्रथम व सीनियर वर्ग में लविश कोठारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार खाद्य उत्पादन एवं सुरक्षा की प्रादर्श प्रदर्शनी के जूनियर वर्ग मंे राघव माहेश्वरी ने तथा सीनियर वर्ग में विजया बोहरा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, दैनिक जीवन में गणित विषय के जूनियर वर्ग में नीरव माहेश्वरी ने तथा सीनियर वर्ग में महीप गौराणा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं क्विज प्रतियोगिता में श्रेय व्यास ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ये सभी विद्यार्थी आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे।
सी.बी.ए. के विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर निदेशक शिवहरि शर्मा व प्रशासिका शीतल गुर्जर ने समस्त विद्यार्थियों को बधाई दी तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।
Shivhari Sharma

error: Content is protected !!