करेडा पहुंची कांग्रेस की मिलनी जुलनी संकल्प यात्रा

img-20161007-wa0022भीलवाड़ा 7 अक्टूबर ः मांडल विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याक्षी एंव पुर्व युआईटी चैयरमेन रामपाल शर्मा की मिलनी जुलनी संकल्प यात्रा आज मांडल विधानसभा के करेडा तहसील की तीसरी पंचायत गोरख्या में पहुचं गई है। यात्रा को ग्रामीणो के द्वारा जबरदस्त समर्थन दिया जा रहा है। समर्थन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब ग्रामीण लोग उत्साहित होकर अपने घर पर रामपाल शर्मा के आने की इंतजार करने लग गए है। सुर्याेदय के साथ ही शुरू होने वाली यात्रा में कांग्रेस के आसपास की पंचायतों के कार्यकत्र्ता पहुचंकर शर्मा के साथ घर – घर, पावॅ – पावॅ चलते हुए प्रत्येक घर से वर्तमान शासन के बारे में जानकारी प्राप्त करने व समस्याओं पुछने लग गए है।
गोरख्या ग्राम पंचायत की यात्रा के दौरान मिलनी जुलनी करते समय नायको का खेडा ग्रामीणो ने बताया कि इस ढाणी में कोई भी स्कुल नही होने के कारण बच्चे पढाई से वंचित रह रहे है। बडे बच्चो को 2 किलोमीटर दुर भेजकर पढाना पड रहा है। इस ढाणी में कालबेलिया समाज के 30 परिवार है। लेकिन 2 परिवार ही चयनित है। इंद्रा आवास भी नही है। और नही किसी को चयनित किया गया है। वही भोमिया का बाडिया में पानी की समस्या बनी हुई। कांग्र्रेस के शासन में विगत 4 वर्ष पुर्व 10 लाख रूपये की योजना बनाकर पेयजल के लिए कुआं खुदवाकर गावं में पाइपलाइन बिछा दी गई थी। बिजली विभाग में कनेक्क्षन के लिए आवेदन भी कर दिया गया। लेकिन वर्तमान शासन में सरपंच के द्वारा डिमांड राषि जमा नही करवाने के कारण बिजली विभाग अपनी डीपी व तार खोलकर ले गए। जिससे लोगो को डेढ किलोमीटर से भी दुर से पानी लाकर पीना पड रहा है। गोरख्या पंचायत के बीरावलो का खेडा में लोगो के सामने भी पेशंन सहित कई प्रकार की समस्याएं है। जिससे जुझना पड रहा है।
मिलनी जुलनी संकल्प यात्रा में रामपाल शर्मा ने गोरख्या पंचायत में नायको का खेडा, भोमियो का बाडिया, कलचीपुरा, बारावलो का बाडिया, गणेशपुरा, ठीकरी खेडा, तलाईयां, भैरूखेडा, लक्ष्मीपुरा, गोरख्या व खुमानपुरा में घर – घर जाकर लोगो से जनसम्पर्क किया। लोगो की समस्याएं सुनी निराकरण के लिए कांग्रेस द्वारा हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।
संकल्प यात्रा के दौरान पुर्व प्रधान गोपाल सारस्वत, मांडलगढ कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रफीक टांक, निम्बाहेडा के पुर्व सरपंच गोपाल तिवाडी, नेनु गुर्जर, छोगा लाल गुर्जर, चिलेश्वर सरपंच भंवर कुमावत, मोहन लाल गुर्जर, पीरू हुसैन, रतन कालबेलिया, लछु बलाई, गोपाल शर्मा, रतनलाल गुर्जर, हेमराज आचार्य, अनिल मंडिया सहित कई लोग मौजुद थे।
संकल्प यात्रा शनिवार को करेडा क्षैत्र के धुवांला पंचायत में जाकर लोगो के दुख दर्द जानने का प्रयास कर घर – घर जाएगी।

आज़ाद नेब
ब्यूरो चीफ़ भीलवाड़ा

error: Content is protected !!