राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा प्रोत्साहन राशि का वितरण

जयपुर। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा विद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर सिन्धी (ऐच्छिक एवं वैकल्पिक) विषय लेकर शिक्षा सत्र 2012-13 में अध्ययनरत विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि (छात्रवृति) का वितरण प्रारम्भ किया गया है।
राजकीय सिन्धी उच्च माध्यमिक विद्यालय, जवाहर नगर सेक्टर-7 में शनिवार, 22 सितम्बर, 2012 को विद्यालय प्रांगण में प्रोत्साहन राषि वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि माननीय न्यायमूर्ति इन्द्रसेन ईसरानी के कर-कमलों द्वारा कक्षा 6 से 10वीं में अध्ययनरत 392 विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में जस्टिस ईसरानी ने सिन्धी विषय लेकर अध्ययन करने के फायदों पर प्रकाष डाला। उन्होंने कहा कि सिन्धी विषय पढ़ने वाले विद्यार्थियों के आई.ए.एस. एवं आर.ए.एस. की प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित होने के अधिक अवसर होते हैं, इसलिये अधिक से अधिक विद्यार्थियों को सिन्धी विषय लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर अत्यन्त हर्ष हो रहा है कि विद्यालय के लगभग सभी विद्यार्थियों ने सिन्धी विषय (तृतीय भाषा के रूप में) का चयन किया है।
अकादमी अध्यक्ष नरेष कुमार चन्दनानी ने अपने उद्बोधन में अकादमी की योजनाओं एवं भावी गतिविधियों पर प्रकाष डालते हुये कहा कि इस वर्ष अकादमी का लक्ष्य लगभग 6.00 लाख रू. की प्रोत्साहन राशि का वितरण अजमेर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, पाली, जयपुर एवं अन्य शहरों के विद्यार्थियों को शीघ्र किया जायेगा।
समारोह में समाज के गणमान्य नागरिक, विद्यालय के अध्यापक एवं पंचायत के पदाधिकारी उपस्थित थे।
-दीपचन्द तनवानी, सचिव
राजस्थान सिन्धी अकादमी

error: Content is protected !!