बस दुघर्टना ने छीना मासूम का बचपन

आगे की पढाई की मासूम को सताने लगी पढाई की चिंता
गरीब पिता को भी सताने लगी इसके भविष्य की चिंता

फ़िरोज़ खान
img-20161027-wa0262बारां 3 नवम्बर । राजस्थान के बारां जिलें के शाहाबाद ब्लॉक समरानियां, कस्बे के निकट बासखेडा माल गांव के पास एक लापरवाह बस चालक की लापरवाही के कारण 9 अक्टूबर को एक बस दुर्घटना एक मासूम 10 बर्ष की पलक मेहता को जीवन भर का दर्द दे गया। मासूम अपने मामा के घर बैहठा गांव से बस से समरानियां आ रही थी इसी दौरान बासखेडामाल गांव के पास हादसा हुआ ओर इस ंपांचवी कक्षा की मासूम बच्ची का बांया हाथ पूरी तरह से कट भुजा से कट कर अलग हो गया । तो दूसरे हाथ की उंगलियां भी मासूम की कट गई है ओर सिर भी बुरी तरह से क्षतिगस्त है ऐसें में इस मासूम को इस दुघर्टना ने आजीवन भर का दर्द दे गया है ओर बच्ची का पूरी बचपन छीन लिया वही आजीवन विकलांग बना दिया है।

वही घटना के बीस दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस द्वारा ना इस बच्ची के बयान दर्ज कियें है ना इसका मेडिकल कराया है वही इस गरीब परिवार की जिला प्रशासन द्वारा मदद तो दूर की बात सुध तक नही ली गई ।

बीस दिन तक बेटी के पिता ने कर्ज लेकर इलाज कोटा के सरकारी अस्पताल में इलाज कराकर गांव वापस लौटी है

पाचं की कक्षा की इस बालिका यह तक नही समझ पा रही की आगे की पढाई कैसे होगी ओर भविष्य कैसा होगा वही मजदूर गरीब किसान हरिचरण मेहता ओर इसके परिजनों को इस भविष्य को लेकर चिंता सतानें लगी है की इसका आने वाला समय कैसे कटेगा ओर कैसे जीवन गुजरेगा।

error: Content is protected !!