मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का जनाक्रोष मार्च 24 को

पूर्व मंत्री अषोक बैरवा करेंगे षिरकत
baran samacharफ़िरोज़ खान,बारां
बारां 23 नवम्बर। गत 15 दिनों से देश की जनता मोदी सरकार द्वारा उत्पन्न किए गए आर्थिक संकट से जूझ रही है। लोगों को अपने ही पैसे प्राप्त करने के लिए लंबी-लंबी कतारों में घंटो व दिनों तक खड़े रहना पड़ रहा है। सरकार के इस अदूरदर्शी व अपरिपक्व कदम ने देश के समस्त नागरिकों के समक्ष परेशानियां खड़ी कर दी है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने बताया कि मोदी सरकार के अपरिपक्व निर्णय के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरूवार को श्रीराम स्टेडियम, स्टेशन रोड़, बारां से प्रातः 11 बजे शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए ‘‘जनाक्रोश मार्च’’ निकाला जाएगा जिसमें जनता की समस्याओं के निदान के लिए जिला कलक्टर, बारां को कांग्रेसजनों द्वारा ज्ञापन सौंपा जाएगा। कांग्रेस द्वारा निकाले जाने वाले जनाक्रोश मार्च में पूर्व मंत्री अशोक बैरवा, पीसीसी सचिव नईमुद्वीन गुड्डू एवं समृद्व शर्मा उपस्थित रहेंगे। पानाचंद मेघवाल ने जिले के सभी कांग्रेसजनों एवं जनप्रतिनिधियों से निकाले जाने जनाक्रोश मार्च में अधिक से अधिक संख्या में अपने साथी कांग्रेसजनों के साथ पहुंचने का आव्हान किया है।

मेघवाल ने कहा कि आमजन के सामने पेश आने वाली समस्याओं का निदान करवाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी बारां द्वारा जिला कलक्टर बारां को ज्ञापन सोैपते हुए सभी एटीएम में पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाने, बैंकों में नये नोटों की उपलब्धता में वृद्वि किए जाने, ग्रामीण व जिला सहकारी बैंको की मुद्रा के आदान-प्रदान व राशि विड्रा करने की स्वीकृति अविलम्ब दिए जाने, किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 75000 रूपये तक निकालने की स्वीकृति दिए जाने, शादी समारोह हेतु 2,50,000 रूपये की सीमा को बढ़ाकर दुगुना करने के साथ ही इसकी उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने, पेट्रोल पंपों, अस्पतालों सहित आवश्यक सेवाओं पर पुराने नोटों से लेन-देन जारी रखने की तिथि को 24 नवम्बर से बढ़ाकर हालात सामान्य होने तक जारी रखे जाने, किसानों के ऋणों की वसूली को स्थगित किए जाने, किसानों को सरकारी केंद्रो के साथ ही अन्य केंद्रो से भी खाद बीज खरीदने की स्वीकृति दिए जाने, गरीबों, श्रमिकों, कच्ची बस्तियों में रहने वाले अल्प आय वर्ग के लोगों हेतु मुफ्त राशन उपलब्ध करवाए जाने तथा मनरेगा के तहत विशेष कार्य दिवसों का निर्माण कर बेरोजगार हुए श्रमिकों को अविलम्ब रोजगार उपलब्ध करवाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा।

error: Content is protected !!