डाक बंगला संरक्षण को लेकर के प्रशासन आया हरकत में

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी पहुंचे मौके पर
20170124_132921संजय मेघवाल मेनार।
उपखंड क्षेत्र के भिंडर पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मेनार में लंबे समय से प्रशासन की अनदेखी के चलते झर्जर स्तिथि से जूझ रहे मेनार डाक बंगले को लेकर के दैनिक नवज्योति में प्रकाशित खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया। मंगलवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग वल्लभनगर के सहायक अभियंता अचल कुमार गुप्ता एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं पूरा जायजा लिया।यह खबर सुनकर के मौके पर ग्रामीण, युवा एवं पंचायत मेनार के उपसरपंच शंकर लाल मेनारिया अन्य मौके पर उपास्थित हुए एवं स्थिति से अवगत कराया। अधिकारियों ने डाक बंगले के वस्तु स्थिति एवं मय नक्शा ट्रेस कर स्थिति से अवगत हुए एवं नोट किया। उल्लेखनीय है कि यह डाक बंगला सैकड़ो साल पुराना है एवं देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु भी इस रेस्ट हाउस में ठहर चुके हैं। लेकिन लंबे समय से विभाग की अनदेखी की वजह से यह स्थिति हुई है । सार्वजनिक निर्माण विभाग वल्लभनगर के सहायक अभियंता अचल गुप्ता ने बताया की जनप्रतिनिधियों ने जल्द ही अस्टिमेट एवं मोके के निर्देशन दिए। साथ ही विभाग के पास ऐसे भवनों के संरक्षण एवं सड़क रिपेयर के नाम पर बारह लाख रूपय स्वीकृत हुए हैं। जिसका पूर्णतया एस्टीमेट बनाकर के बहुत जल्द टेंडर प्रक्रिया द्वारा कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
इनका कहना है
” मैंने डाक बंगला सरक्षण के संबंध में विभाग के सहायक अभियंता अचल गुप्ता को निर्देश दे दिया है ।बहुत जल्दी ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करवाकर कार्य शुरू किया जाएगा। ”
विधायक रणधीर सिंह भींडर , वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र।
” डाक बंगला की स्थिति काफी गंभीर है ।यह गांव का सरताज है ,इसका संरक्षण जरूरी है। अगर समय चलते इसका संरक्षण हो जाए तो आगामी जमराबीज पर होने वाले आयोजन में अतिथियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की ठहरने की उचित व्यवस्था हो सकती है।
“ग्रामीण ,ग्राम पंचायत मेनार।

error: Content is protected !!