ई-पुस्तिका ‘आचार्य करंट अफेयर्स ई-सीरिज’ का विमोचन

_DSC0001बीकानेर, 2 फरवरी। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए देश और दुनिया की प्रमुख घटनाओं पर आधारित हरि शंकर आचार्य द्वारा संकलित ई-पुस्तिका ‘आचार्य करंट अफेयर्स ई-सीरिज’ के पहले अंक का विमोचन गुरूवार को सूचना केन्द्र के पाठकों ने किया।
इस ई-सीरिज में एक से इकत्तीस जनवरी तक की प्रमुख घटनाओं की तथ्यात्मक जानकारी, विभिन्न आकड़ों के साथ संकलित की गई है। आचार्य ने बताया कि ई-सीरिज में अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, खेल, विज्ञान, मनोरंजन सहित विभिन्न श्रेणियों की घटनाओं का दैनिक संकलन किया गया है। इस पुस्तिका को फेसबुक, व्हाट्सऐप और सूचना प्रौद्योगिकी के विभिन्न माध्यमों से युवाओं तक पहुंचाया जाएगा। ई-पुस्तिका में राज्य सरकार की मुख्यमंत्री राजश्री योजना, विभिन्न बोर्डों एवं आयोगों के अलावा 1 फरवरी को प्रस्तुत किए गए आम बजट के प्रमुख तथ्यों का संकलन भी किया गया है।
आचार्य ने बताया कि देश और दुनिया की घटनाओं की दैनिक जानकारी भी फेसबुक पेज ‘करंट अफेयर्स सीरिज’ तथा विभिन्न वेबसाइट्स के माध्यम से युवाआंे तक पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि
ई-सीरिज का पहला अंक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी तथा नगर विकास न्यास के सचिव स्व. महेन्द्र सिंह को समर्पित किया गया है। सूचना केन्द्र के पाठकों ने अपने ई-मेल एड्रेस और व्हाट्सऐप पर ‘ई-पुस्तिका’ के आदान-प्रदान के साथ इसका विमोचन किया।
इस दौरान जयप्रकाश तंवर, कैलाश जनागल, जितेन्द्र आसदेव, भरत सुथार, संजय जनागल, दिनेश, मो. मोसिन, अमित भाटी, अशोक, रतन सिंह पंवार, आरती, राहुल एवं गजेन्द्र, जनसंपर्क कार्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष राजेन्द्र भार्गव, सहायक जनसंपर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा, हेमंत व्यास, गणेश छींपा, फिरोज खान, रमेश स्वामी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!