बीकानेर पुलिस ने किया लूट गिरोह का पर्दाफाश

bikaner samacharबीकोनर 7/3/17। वायदा कारोबारी विजय सोलंकी उर्फ बबलू का अपहरण कर साढ़े इक्कीस लाख रुपये की फिरोती वसूली मामले में आज पुलिस ने लूट गिरोह का पर्दाफाश किया। बीकानेर आईजी विपिन कुमार पाण्डेय, एसपी डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने प्रेस-वार्ता के दौरान लूट मामले का पर्दाफाश किया। आईजी पाण्डेय ने बताया कि इस प्रकरण में 6 जनों को गिरफ्तार किया है।

इस प्रकरण में आरोपी विनय सिंह, सवाई सिंह, शेलेन्द्र, शिवराज विश्नोई, इरफ़ान और शेलेन्द्र की पत्नी भावना को भी हिरासत में लिया है।

यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात्रि करीबन 8.30 बजे म्यूजियम सर्किल भ्रमण पथ में घूमने के पश्चात विजय सोलंकी उर्फ बबलू नामक व्यक्ति जैसे ही भ्रमण पथ से बाहर निकलकर अपनी गाड़ी में सवार होकर जाने लगा, उसी दौरान चार-पांच बदमाशों ने बबलू को गाड़ी में बीच में बैठा लिया और एक अपहरणकर्ता गाड़ी को चलाने लगा। अपहरण करने के बाद बदमाशों ने आनंदपाल का नाम लेकर 2१ लाख की फिरौती मांगी। बदमाशों ने गाड़ी में पीडि़त को डरा-धमकाया तो पीडि़त ने अपने बेटे से 2१ लाख रुपए की व्यवस्था करने को कहा और कहा कि मेरी गाड़ी लेकर दो जनें आ रहे है उन्हें पैसे दे देना। बातचीत के करीबन 2 घंटे बाद दो अपहरणकर्ता गाड़ी में सवार होकर गए और पीडि़त के बेटे से मिले और 2१ लाख रुपए लिए। फिरौती लेने के बाद में अपहरणकर्ताओं ने पीडि़त विजय सोलंकी उर्फ बबलू को छोड़कर मौके से फरार हो गए।
इस घटना को लेकर पीडि़त बबलू और उनका बेटा सदर पुलिस थाने में हाजिर होकर आपबीती बताई। पुलिस ने अपहरणकर्ता ओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!