आरएसएस के शिविर में सरकारी कर्मचारियों की भी शिरकत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का तीन दिवसीय चैतन्य शिविर शुक्रवार से जयपुर के जामड़ोली में शुरू हुआ। शिविर का उद्घाटन संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया। सूत्रों के मुताबिक, इस शिविर में सैकड़ों सरकारी कर्मचारी भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि दो दिन पहले इस मुद्दे को लेकर विवाद उठा था कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को संघ के शिविर में न जाने की हिदायत दी है, हालांकि बाद में राजस्थान सरकार ने इसका खंडन कर दिया था। शिविर के पहले दिन संघ से जुडे़ विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक मामलों को लेकर विचार-विमर्श हुआ। भागवत ने सभी संगठनों की गतिविधियों की जानकारी हासिल की।

शिविर में कुल आठ हजार स्वयं सेवक शामिल हो रहे हैं। भाजपा नेताओं के साथ भागवत ने प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और अगले साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता ललित किशोर चतुर्वेदी, गुलाब चंद कटारिया समेत संघ के प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल हुए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी शनिवार को शिविर में पहुंचेंगे। तीन दिवसीय शिविर में शामिल आठ हजार स्वयं सेवकों के खाने की व्यवस्था जयपुर शहर के 15 हजार परिवार करेंगे। करीब 1500 स्वयं सेवक भोजन के पैकेट शिविर तक पहुंचाएंगे।

error: Content is protected !!