बीकानेर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन का गठन

zzबीकानेर, 30 मार्च। बीकानेर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन (बीमा) का गठन करने का निर्णय लिया है। बीकानेर इलेक्ट्रानिक मीडिया की इस एसोसियेसन का गठन करने के इस निर्णय को समय राजस्थान के केके सिंह, रजत ओझा, आजतक से रौनक व्यास व घनश्याम, एएनआई से जेठमल व्यास, एनडीटीवी से मोहम्मद अयूब, दूरदर्शन से रफीक पठान, जन टीवी से रामस्वरूप भाटी, ई टीवी से रवि विश्नोई, विक्रम जागरवाल, धीरज जोशी, एपीएनएस से बलजीत सिंह, गिर्राज भादाणी, न्यूज फ्लैश से प्रेम सिहाग के साथ साथ बीकानेर जिले के ग्रामीण अंचलो में कार्यरत इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से सहमति ली गई। इस संस्था का एकमात्रा उद्देश्य बीकानेर जिले के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों को सामूहिक रूप से एक उचित सरंक्षण देने का उद्देश्य है। सभी सदस्यों के सहमति के बाद इस संस्था के प्रथम अध्यक्ष के रूप में सहारा समय के केके सिंह, महासचिव नासिर जैदी व कोषाध्यक्ष बलजीत गिल को मनोनीत किया गया है, जो आगामी दस अप्रेल से पहले-पहले अपनी कार्यकारिणी की घोषणा करेंगे। इस संस्था की प्रथम कार्यकारिणी का कार्यकाल एक वर्ष का होगा और प्रत्येक वर्ष 30 मार्च को कार्यकारणी का पुनर्गठन किया जायेगा।
—–
वर्कशॉप में दी गई ऐरोमॉडलिंग निर्माण की जानकारी
बीकानेर, 30 मार्च। विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के क्षेत्राीय कार्यालय के विज्ञान केन्द्र में चल रही चार दिवसीय एरो मॉडिलिंग वर्कशाप में विशेषज्ञ राकेश शर्मा ने व्याख्यान दिया। प्रशिक्षण में 40 छात्रा-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं।
विशेषज्ञ राकेश शर्मा ने बताया कि बीकानेर में पहली बार विद्यार्थियों के लिए ऐरोमॉडलिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्कशॉप में ऐरोमॉडलिंग की जानकारी दी गई। बीकानेर में एरोमॉडलिंग स्टेशन, ऐरोमॉडलिंग सेंटर, एन.सी.सी. आदि में इस तरह के आधुनिक प्रशिक्षण की आवश्यकता हैं। कार्यशाला में शुक्रवार को एयरफोर्स बीकानेर से फ्लाइट लेफ्टिनेट जय नारायण शुक्ला,स्काईन लीडर एस.एस.उप्पल ऐरोमॉडल, हवाई जहाज से संबंधित जानकारी देंगे।
—–
विभिन्न शस्य कार्य हेतु नीलामी 7 अप्रैल को
बीकानेर, 30 मार्च। उप निदेशक कृषि (शस्य) ग्राह्य परीक्षण केन्द्र, लूणकरनसर के अधीन पुराने बेर बाग व नये ड्रिप बेर बाग के रख रखाव, पके फलों को तोड़ने व अंतरा शस्य आदि के कार्य हेतु तीन वित्तीय वर्ष (2017-18 से 2019-20) के लिए 7 अप्रेल को दोपहर तीन बजे नीलामी आयोजित की जाएगी।
उप निदेशक कृषि (शस्य) ने बताया कि बोली में शामिल होने के इच्छुक व्यक्ति 7 अप्रेल को सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक धरोहर राशि जमा करवा करवा सकेंगे। प्रत्येक बाग की धरोहर राशि 5 हजार रूपए है। धरोहर राशि अधिकतम बोलीदाता को छोड़कर शेष को लौटा दी जाएगी। बोलीदाता पुराने बेर बाग व नये ड्रिप बेर बाग की शर्तों का अवलोकन कार्यालय दिवस में कर सकता है।
—–
आंगनबाड़ी केन्द्र पर पाठ्य सामग्री का वितरण
बीकानेर,30 मार्च। राजस्थान दिवस पर गुरूवार को शहर के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पाठ्य सामग्री का निःशुल्क वितरण किया गया।
इसी क्रम में वार्ड नम्बर 34 के द्वितीय भाग (छीपों का मौहल्ला) में स्थापित आंगनबाड़ी केन्द्र में समारोह आयोजित कर,पूर्व पार्षद ओम प्रकाश रामावत, रतन मारू, ओम प्रकाश छीपा ने बच्चों को पाठ्य पुस्तकें प्रदान की। आंगनबाड़ी केन्द्र कीं प्रभारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू जोशी ने कार्यक्रम के उद्ेश्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि भामाशाह इस केन्द्र में और अधिक सुविधाएं सुलभ करायेंगे तो बच्चों को उच्च गुणवता पूर्ण शिक्षा मिल सकेगी। उन्होंने समारोह में सहयोग देने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!