शराब की दुकानों का विरोध, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

ga-3बीकानेर,5/4/17। लोगों ने कुम्हारों का मोहल्ला गंगाशहर और सादुलगंज में शराब की दुकान नहीं खोले जाने की मांग के ज्ञापन जिला कलेक्टर वेदप्रकाश और अतिरिक्त आयुक्त आबकारी पी.सी.मावर को सौंपे । शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुरुष व महिलाओं ने चेतावनी दी कि दुकान बंद नहीं हुई तो आन्दोलन किया जायेगा। इस पर अतिरिक्त आयुक्त आबकारी ने प्रतिनिधि मण्डल को भरोसा दिलाया है कि आगामी 4 दिन में यह दुकान अन्यत्र स्थानान्तरित कर दी जायेगी।
पूर्व पार्षद सीवरी चौधरी ने बताया कि सादुलगंज में ग्रेज्युएट हनुमान मंदिर,रामदेव जी का मंदिर; ब्रह्मा कुमारी संस्थान तथा विद्यालय के पास शराब दुकान खोली गई है। आबकारी विभाग नियमों को ताक पर रखकर दुकाने खोलने की स्वीकृति दे रहा है। ज्ञापन देने वालों में दुर्गाराम कुम्हार,हुकमा राम कुम्हार,श्रवण छीपा,भीया राम,चोरू लाल,रामजी पंचारिया,जे.डी.हर्ष,नासिर,संतोष,लक्ष्मी देवी,दीपा,कमला,वीणा,सुमन,कान्ता सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं।

आबकारी विभाग ने बीती नहीं बिसारी…
ज्ञापन में बताया गया कि गंगाशहर में गत वर्ष शराब की दुकान खुलने के विरोध में क्षेत्र के लोगों करीब 120 दिनों तक धरना देकर,आन्दोलन किया था। बड़े संघर्ष के बाद आबकारी विभाग के इस आश्वासन के बाद धरना उठाया था,कि वर्ष 2017-18 में यहां पर शराब की दुकान नहीं खोली जायेगी।

error: Content is protected !!