जोधपुरी बंजारा ज्वैलरी और लखनवीे चिकन कुर्ते बने पहली पसंद

महिलाओं का सशक्त बनाने के लिये जेसीआई सुरभि का प्रयास
रोटरी बिनानी सभागार में शुरू हुआ दो दिवसीय हाट-बाजार मेला

IMG_4253फ़िरोज़ / कोटा –
जेसीआई सुरभि के साल के सबसे बड़े प्रोग्राम सुरभि हॉट का आयोजन रोटरी बिनानी सभागार में 13 और 14 अप्रैल को कर रहा है। प्रोजेक्ट अध्यक्ष ऋचा विजय, प्रियंका राठी ने बताया कि दो दिवसीय हाट बाजार का शुभारंभ कोटा की पूर्व महारानी उत्तरा देवी द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया। सचिव रेनू माहेश्वरी ने बताया कि प्रदेर्शनी का समापन 14 अप्रैल की शाम को एडीएम सुनीता डांगा के द्वारा किया जाएगा।
अध्यक्ष गरिमा जैन महिलाओं के उत्थान के लिए उन में छुपी प्रतिभाओं का एक मंच देने के लिए उन्हें अपने हुनर से रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए विगत 10 वर्षों से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है। उपाध्यक्ष सुमन महेश्वरी ने बताया कि पहले दिन प्रदर्शनी में जमकर खरीददारी हुई। इस मेले से होने वाली इनकम से समाज सेवा होगी। बच्चों को शिक्षित करने, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने सहित अन्य समाजिक कार्यो में राशि लगाई जायेगी। महिलाएं सालभर से इस हाट मेले का बेसब्री से इसका इंतजार करती हैं।
इस हाट प्रदर्शनी में देश के कई राज्यों से महिलाएं अपने द्वारा बनाए गए उत्पादों को प्रदर्शनी में लेकर आई है, लखनऊ के चिकन कुर्ते हाथ से बने आभूषण सोने एवं डायमंड के जेवरात, अहमदाबाद के नए व आधुनिक हेयर क्लिप और आभूषण जोधपुर के बंजारा गोटा ज्वेलरी, दिल्ली से पर्स और बैग, जयपुर से माउथ फ्रेशनर एवं सभी तरह की साड़ियां और ड्रेस मटेरियल राजकोट कोलकाता आदि जगह से आए हैं इंदौर से शिफॉन सूट एवं मटेरियल मेकअप आदि के सामान प्रोजेक्ट संचालिका श्वेता माहेश्वरी रीना शर्मा संध्या गोयल शालिनी मेहता पिंकी सुवालका शिप्रा मित्तल अनीता गुप्ता रेनू जैन ने बताया कि इस प्रदर्शनी कि मैं इन सभी वस्तुओं के अलावा बहुत सारी प्रतियोगिताएं एवं मनोरंजक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ ।

error: Content is protected !!