23 जुलाई को सभी मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहें बीएलओ

bikaner samacharबीकानेर, 20 जुलाई 20/7/17। मतदाताओं के पंजीयन के लिए चलाए जा रहे वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान 2017 के तहत 23 जुलाई को संभाग के सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बीएलओ उपस्थित रहकर पंजीयन सम्बंधी कार्य करेंगे। इस सम्बंध में संभागीय आयुक्त सुवालाल ने संभाग के सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

निर्देशानुसार सम्बंधित पर्यवेक्षकों के माध्यम से बीएलओ की मतदान केन्द्रों पर सही समय तथा स्थान की उपस्थिति को सुनिश्चित किया जाए तथा केन्द्र पर अभियान की फ्लैक्स शीट लगाई जाए। बीएलओ की मतदान केन्द्र पर उपस्थिति का लाभ अधिकाधिक मतदाता उठा सके, इसके लिए शहरी क्षेत्रों में 22 जुलाई को ऑटो या टैक्सी पर लाउडस्पीकर के माध्यम से पंजीकरण अभियान की जानकारी प्रसारित करवाई जाए। साथ ही शैक्षणिक संस्थाओं, औद्योगिक कारखानों, ईंट भट्टों व खनन कार्यों से जुडे़ श्रमिकों से सम्पर्क कर मतदाताओं के पंजीयन के प्रयास किए जाएं। संभागीय आयुक्त ने इस कार्य में प्रचार- प्रसार के लिए धार्मिक गुरूओं का भी सहयोग लेने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्थानीय केबल ऑपरेटर आदि के माध्यम से भी अभियान की जानकारी आमजन को उपलब्ध करवाई जाए।

संभागीय आयुक्त ने बताया कि अभियान के तहत कार्य प्रगति राज्य स्तरीय प्रतिशत 6.56 के विरूद्ध बीकानेर में 4.25, चूरू में 5.8 श्रीगंगानगर में 3.84 तथा हनुमानगढ में 7.39 प्रतिशत है।

– मोहन थानवी

error: Content is protected !!