पुरानी सीवरेज लाइन का होगा सर्वे

Chopal.jpg 3बीकानेर,21 जुलाई। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवन्त भाकर ने कहा कि गांव सींथल की पुरानी सीवरेज सिस्टम का सर्वे करवाया जायेगा और नई सीवरेज लाइन डालने के लिए संबंधित विभाग को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

भाकर ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत सींथल के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों के अभाव-अभियोग सुने और अधिकारियाें को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सींथल के जलहौज की छत के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियन्ता से जलहौज (जीएलआर) की छत और गंदे पानी की आपूर्ति के बारे स्थिति स्पष्ट करने को कहा । उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अविलम्ब छत का निर्माण करवाते हुए,स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने नापासर रेलवे स्टेशन से सींथल लिंक रोड के पुनः निर्माण के लिए तख्मीना बनाने के निर्देश सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियन्ता को दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत सींथल में मृत पशओं के लिए भूमि की उपलब्धता की जानकारी पटवारी से ली और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाआें की विभागवार समीक्षा की और कहा कि ग्रामीण राजश्री योजना,भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना तथा पण्डित दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविर का अधिकाधिक लाभ उठाये। उन्होंने 31 जुलाई तक चल रहे युवा मतदाता पंजीकरण अभियान के बारे में संबंधित बीएलओ से युवा मतदाताओं के पंजीकरण के बारे में जानकारी ली और कहा कि 18 से 21 आयुवर्ग के युवाओं का शतप्रतिशत पंजीकरण करने के साथ ही 23 जुलाई को आयोजित विशेष युवा मतदाता शिविर में बीएलओ उपस्थित रहकर,ज्यादा से ज्यादा युवाओं के आवेदन प्राप्त करें। उन्हाेंने कहा कि एक भी वंचित महिला मतदाता इस दौरान पंजीकरण से वंचित नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने इन दिनों चल रहे पण्डित दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविर के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए कि शिविर में विशेष योग्यजनों का सतर्कता से चिन्हीकरण होना चाहिए। इस अवसर पर फैना राम सांसी ने राशन कार्ड बनाने,राधा किसन ने गत् वर्ष आवासीय बिजली गिरने से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने तथा ग्रामीणों ने गांव में बिजली और पेयजल की समस्या से निजात दिलाने की मांग की ।

चौपाल में प्रधान राधादेवी,सरपंच शशि किरण बिठ्ठू,विकास अधिकारी कैलाश चौधरी,डॉ.कुलदीप बिठ्ठू, नायब तहसीलदार गोरधन शर्मा, बीसीएम ओ डॉ.सुरेन्द्र चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!