पंडित दीनदयाल जी को पुष्प अर्पित करके दी श्रद्धांजलि

bikaner samacharवार्ड सख्या 53 के बूथ सख्या 35 पर बीजेपी अल्पसख्यंक मोर्चा के जिला अध्यश असदरजा भाटी के नेतृत्व में पंडित दीनदयाल जी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन किया गया।इस अवसर पर वार्ड 53 के अयुब कायमखानी,संजय चौहान,गुलाम रसूल रंगरेज,सलमान खान,दुलाराम जी,सेलेश कुमार,रोबिन भाई,अमला(अमु)इरफ़ान खान,शाहिल खान,दीपक जी,हमीद अली,प्रेम महाराज,रिजवान अली,हारून अली,अयूब अली,मंगल चंद,मोहम्मद मुनाफ सहित अन्य कार्यकर्ताओ ने अपनी और से श्रद्धा सुमन स्वरूप पुष्प करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर मोर्चा के जिला अध्यश असदरजा जी ने कहा की
पंडित दीनदयाल जी हमारे प्रेरणा स्रोत रहेंगे। निस्वार्थ सेवा की भावना उनमे स्वाभाविक रूप से थी। उनका पूरा जीवन राष्ट्र और गरीबों की सेवा में समर्पित था। हमारी सरकार पंडित दीनदयाल जी के अंत्योदय के विचार विचार या समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। मुझे राजनितिक आयोजक के रूप में पंडित दीनदयाल जी का अनुकरणीय कौशल याद है। उन्होंने कई कार्यकर्ता पैदा किये, जिन्होंने राष्ट्र सेवा में अपना जीवन लगा दिया। ऐसे महान हस्ती के जन्मदिवस पर हार्दिक शुभकामनायें।
पंडित दीनदयाल जी ने कहा था कि दरिद्र, कमज़ोर और सबसे पिछड़े की सेवा ही भगवान की सेवा है। पंडित दीनदयाल जी के मार्ग पर चलकर प्रदेश सरकार के मुखिया माननीय डॉ रमन सिंह जी ने समाज के सभी वर्गों और गरीब और कमज़ोर वर्गों के लिए कई योजनाएं बनाई है। एकात्म, मानववाद के सूत्रों के आधार पर प्रदेश का विकास और जनकल्याण के कार्य किये जा रहे हैं।
एकात्म_मानववाद के जनक हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत परम् श्रद्धेय_पंडित_दीनदयाल जी उपाध्याय की 101वीं जन्म जयंती पर हार्दिक शूभकामनाये। महान राष्ट्रवादी चिंतक,विचारक, भविष्यदर्शी एवं एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय के प्रणेता , भारतवर्ष में समतामूलक राजनीतिक विचारधारा का प्रचार एवं प्रोत्साहन करने वाले, विलक्षण बुद्धि, सरल व्यक्तित्व एवं नेतृत्व के अनगिनत गुणों के स्वामी, भारतीय राजनीतिक क्षितिज के प्रकाशमान सूर्य, हमारे मार्गदर्शक, एकात्म मानववाद के प्रतीक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के महान चिन्तक और संगठनकर्ता थे। उन्होंने भारत की महानतम , सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी। एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती के अवसर पर उनका पुण्य स्मरण करते हुए देशवासियों से आह्वान करता हूँ की वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचारों को आत्मसात करें। पंडित दीनदयाल जी एक ऐसी महान विभूति थे, जिन्होंने अपने कार्यों एवं विचारों के माध्यम से युवा पीढ़ी को समाज के लिए रचनात्मक काम करने की दिशा दी। उन्होंने भारत को एक सशक्त और समतामूलक राष्ट्र बनाने की विचारधारा के साथ अंतिम छोर पर खड़े हर व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाने ले लिए अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया।

error: Content is protected !!