बीकानेर में दशहरा और मोहर्रम पर यातायात की विशेष व्यवस्था

bikaner samacharबीकानेर 29/9/17। बीकानेर में दशहरा और मोहर्रम के दो दिनों में यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 30.09.2017 को करणीसिह स्टेडियम व मेडिकल कॉलेज मैदान में दशहरा का पर्व के मुख्य समारोह के दौरान पुलिस ने यातायात इंतजाम किए है। इसके तहत :- तीर्थ स्तंभ सर्किल से करणी सिंह सर्किल के बीच सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।
तीर्थ स्तंभ सर्किल की तरफ से आने वाले फोर व्हीलर्स स्टेडियम के गंगा गोल्डन जुबली गेट की तरफ पार्क किए जा सकेंगे।
तीर्थ स्तंभ सर्किल की तरफ से आने वाले टू व्हीलर्स की पार्किग व्यवस्था टीटी कॉलेज में की गई है।
करणी सिंह सर्किल की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किग व्यवस्था वेटेनरी कॉलेज मैदान में की गई है।
मेडिकल कॉलेज मैदान दशहरा में आने वाले वाहन ड्यूपलैक्स कॉलोनी रोड़ पर कॉलेज की दीवार के पास व शनि मंदिर रोड़ के किनारे पार्क किए जा सकेंगे।
पुलिस ने आमजन से अपील की है कि निर्धारित पार्किग स्थल के अलावा कहीं भी वाहन पार्क नहीं करें।
इसी प्रकार 1/10/17 को मोहर्रम पर भी यातायात व्यवस्था की गई है। मोहर्रम पर शहर के विभिन्न स्थानों से ताजिए रवाना होकर करबला में ठंडे किए जाएेंगे। ताजिए निकलने के दौरान यातायात इंतजाम किए गए है :- ताजिए निकलने के दौरान कोटगेट अन्दर से दाऊजी मंदिर तक सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इस दौरान बड़ा बाजार व मोहता चौक का यातायात ठठेरा बाजार, अणचाबाई, राजीव मार्ग होकर आ जा सकेगा व सोनगिरी कुआं की तरफ का यातायात जस्सुसर गेट, चौंखूंटी ओवरब्रिज, हैड पोस्ट ऑफिस होकर आ जा सकेगा।
कसाई बारी से दाऊजी रोड़ तक व कसाई बारी सुभाष मार्ग तक सभी प्रकार के वाहनो का आवागमन बंद रहेगा। जो इस दौरान वैकल्पिक मार्गो से आ-जा सकेंगे।
कोटगेट से चौखूटी ओवरब्रिज चौराहा तक सुभाष मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा जो इस दौरान वैकल्पिक मार्गो से आ-जा सकेंगे।
पुलिस ने आमजन से अपील की है कि ताजिए निकलने के दौरान यातायात व्यवस्था बनाने में यातायात पुलिस का सहयोग करें।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!