डूंगर कॉलेज द्वारा विश्वविद्यालय की शूटिंग टीम का चयन

20171005_112656बीकानेर 5 अक्टुबर। गुरूवार को ग्रामीण हाट शूटिंग रेंज में अर्न्तमहाविद्यालय शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें गंगानगर, हनुमानगढ़, सरदारशहर, चुरू एवं बीकानेर से आई हुई टीमों ने भाग लिया। आयोजन सचिव डॉ. ए.के.यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि लेप्टिनेंट कर्नल डॉ. ए.एस. राठौड़, विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के उपाचार्य डॉ. सतीश कौशिक एवं सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डूंगर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. बेला भनोत ने की। अपने उद्बोधन में कर्नल राठौड़ ने विद्यार्थियों से शूटिंग एवं घुड़सवारी में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने एवं चुस्त दुरूस्त रहने का आह्वान किया।
इस अवसर पर बीकानेर राईफल एसोसिएशन के सचिव श्री अखिलेश प्रताप सिंह ने शूंटिंग के क्षेत्र में महाराजा करणी सिंह एवं श्री राज्यवर्धन सिंह आदि के योगदान का उल्लेख किया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्राचार्य डॉ. बेला भनोत ने डूंगर महाविद्यालय के खिलाड़ियों द्वारा खेलों के क्षेत्र में विशेष योगदान को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की घोषणा एवं इसमें खेल अधिकारी डॉ. ए.के.यादव के उल्लेखनीय योगदान का जिक्र किया। डॉ. भनोत ने इस अवसर पर समस्त खिलाड़ियों से शूंटिंग के क्षेत्र में बीकानेर का नाम बरकरार रखने की महती आवश्यकता बताई। डॉ. भनोत ने श्री अखिलेश प्रताप सिंह के शूटिंग के क्षेत्र में किये गये विशेष प्रयासों की सराहना की।
उपाचार्य डॉ. सतीश कौशिक एवं सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह ने विद्यार्थियों को किसी भी खेल को खेल की भावना से ही खेलने हेतु शंुभकानाएं दी। मीडिया प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि कुल चार प्रतियोगिताओं में 21 प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपने शूटिंग कौशल का प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर डॉ. मीना रानी, डॉ. शिशिर शर्मा, डॉ. अनिला पुरोहित, डॉ. बी.एल.शर्मा, डॉ. सुचित्रा कश्यप, डॉ. रवि परिहार, डॉ. देवाराम, डॉ. सीताराम, डॉ. एस.डी.व्यास एवं डॉ. अविनाश जोधा सहित शूटिंग से संबंधित अनेक गणमान्य नागरिक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!