राशि का सदुपयोग करें – डॉ. एस.पी. सिंह

कलक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत सुवांस में रात्रि चौपाल में की जनसुनवाई

5फ़िरोज़ खान
बारां, 28 अक्टूबर। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण हेतु प्राप्त राजकीय राशि का सदुपयोग करते हुए आवास निर्माण का कार्य पूर्ण किया जाना चाहिए। आवास निर्माण के लिए प्राप्त राशि का अन्यत्र खर्च व दुरूपयोग करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

डॉ. सिंह पंचायत समिति किशनगंज की ग्राम पंचायत सुवांस के अटल सेवा केन्द्र परिसर में शुक्रवार को रात्रि चौपाल के तहत आयोजित जनसुनवाई को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के राशि का अन्यत्र उपयोग करने की शिकायतें आई हैं जिस पर कार्यवाही की जा रही है, सरकार द्वारा चयनित गरीब परिवारों को आवास निर्माण करवाने के लिए उक्त सहायता राशि प्रदान की जा रही है अतः आवास निर्माण हेतु ही उसका उपयोग किया जाना चाहिए।

जनसुनवाई में कलक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण की स्थिति की जानकारी लेते हुए ग्रामवासियों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत घर में शौचालय का निर्माण करवाने एवं खुले में शौच नहीं करने की बात कही। इस मौके पर सुवांस में 33 केवी का जीएसएस बनाने, करिरिया में एनिकट बनाने, दौलतपुरा व खीरिया में हेण्डपम्प मरम्मत करवाने, एएनएम को नियुक्त करने, खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जोड़ने आदि समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। कलक्टर डॉ. सिंह ने मौके से ही सीएमएचओ डॉ. बृजेश गोयल से बात कर सुवांस में रिक्त पद पर एएनएम को नियुक्त करने के निर्देश प्रदान किए साथ ही उन्होंने ग्रामवासियों को केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का समुचित लाभ लेने के लिए आधार कार्ड, भामाशाह बनवाने की बात भी कही।

इस अवसर पर सरपंच रामचरण गुर्जर, उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पटवारी, ग्राम सेवक, ग्रामवासी एवं विभिन्न विभागों के कर्मचारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!