वंडर सीमेंट के साथ:7 क्रिकेट महोत्सव का शुभारम्भ

( बीकानेर में अर्जुन अवार्डी राजवी ने झण्डी दिखाकर गाडिय़ों के साथ रोड शो का किया शुभारम्भ )

Pressबीकानेर । युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के क्षेत्र में प्रतिभा दिखाने के लिए मंच देने वाला वंडर सीमेंट के साथ:7 क्रिकेट महोत्सव का शुभारम्भ सोमवार को हुआ। पंजीयन 30 नवंबर तक किए जा रहे हैं। पवनपुरी स्थित बजरंग सीमेंट कंपनी के दफ्तर पर आयोजित प्रेसवार्ता में अर्जुन अवार्डी मगन सिंह राजवी ने युवा खिलाड़ियो के साथ ही महिला क्रिकेटर को मंच देने वाले वंडर-आयोजन को सराहा। आयोजक वंडर क्रिकेट प्रतियोगिता के कोर्डिनेटर राजीव शर्मा, बिजनेस पार्टनर लालजी उपाध्याय, आशीष पावा, अरविंद राठौड़, सुनील जांगिड़, गजेंद्र उपाध्याय, कोर्डिनेशन फतेहचंद जांगिड़ ने बताया कि वंडर सीमेंट साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव में 7 खिलाडिय़ों की एक टीम के साथ 7 ओवर के मैच का फॉर्मेट तय किया है तथा हर उस टीम को जिसमें कम से कम एक महिला खिलाड़ी होंगी, उसे 7 रन बोनस देना तय किया है। वंडर सीमेंट साथ:7 क्रिकेट महोत्सव का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के प्रति आदर, हर स्तर के लोगों के बीच एकता का भाव पैदा करना, युवाओं को सशक्त करना, स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन करना तथा प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देना है। इस अवसर पर भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन अवार्डी मगन सिंह राजवी ने झण्डी दिखाकर गाडिय़ों के साथ रोड शो का शुभारम्भ किया। अतिथि पार्षद भगवती प्रसाद गौड़, पार्षद जामनलाल गजरा, ज्योतिषाचार्य राकेश ओझा, सत्यनारायण ने भी विचार रखे। ,

तीन राज्यों में 300 जगह मैच होंगे; 40 लाख है इनामी राशि

राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में एक साथ गाडिय़ों के साथ रोड शो का शुभारम्भ किया गया है जो सात दिनों तक प्रतिदिन 100 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी। इस दौरान आयोजन को प्रमोट करने के साथ-साथ इच्छुक खिलाडिय़ों का पंजीयन भी किया जाएगा। 40 लाख की ईनामी राशि के साथ इस साल के वंडर सीमेंट साथ:7 क्रिकेट महोत्सव में कुल 48000 प्रतिभागी भाग लेंगे तथा इसमें राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश राज्य के अंतर्गत कुल जगहों पर 300 मैच खेले जाएंगे। 16 चयनित टीमों के बीच 15 मैच खेलने के बाद एक तहसील टीम का चयन होगा। तहसील टीम आपस में खेलकर एक जिला स्तरीय टीम का निर्माण करेंगे। जिला स्तरीय टीम आपस में खेलकर एक जोनल (प्रक्षेत्र) स्तर की टीम का चयन करेंगे और ये जोनल टीम उदयपुर में प्लेऑफ के लिए खेलेंगे। फाईनल मैच उदयपुर में ही खेला जाएगा जहाँ कार्यक्रम प्रस्तुत करके टूर्नामेंट के विजेता की घोषणा की जाएगी।
– मोहन थानवी

वंडर सीमेंट के बारे में :-

वंडर सीमेंट लिमिटेड पूरे देश के बाजार की जरूरतों को पूरी करने वाली एक अग्रणी कंपनी है, जिसका राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में आधिपत्य बना हुआ है। वर्ष 2010 में स्थापित और राजस्थान के उदयपुर में अपना मुख्यालय बनाने वाली वंडर सीमेंट लिमिटेड अपने उच्चकोटि की गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए जानी जाती है। इसमें इसकी मूल कंपनी आरके मार्बल की समृद्ध विरासत का प्रतिबिम्बन होता है, जो मार्बल इंडस्ट्री का एक शीर्ष नाम है। चित्तौडग़ढ़ स्थित अपने प्लांट में कंपनी आज 6.75 मिलियन टन प्रतिवर्ष उत्पादन कर रही है। इस प्रकार इंडस्ट्री में इसकी उपस्थिति प्रमुखता से दर्ज हो चुकी है। इस बात को सुनिश्चित करने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं कि प्लांट रिवर्स एयर बैग हाउस, ईएसपी तथा अनेक रोधक बैग फिल्टरों की मदद से स्वच्छ एवं धूलरहित होकर आधुनिकतम पर्यावरणीय मानकों पर खरा उतरे। उत्पादन इकाई की स्थापना जर्मनी की थायसेंक्रप और फीफर लिमिटेड के साथ तकनीकी गठबंधन करके की गई है। वंडर सीमेंट तीसरी प्रोडक्शन लाइन स्थापित करके अपनी मौजूदा 10 मिलियन टन की क्षमता को विस्तार देने की योजना बना रही है।

error: Content is protected !!