बीकानेर में एक सिनेमाघर संचालक ने कहा कि विवादित फिल्म प्रदर्शित नहीं करेंगे

bikaner samacharबीकानेर 17/11/17 । बीकानेर के एक सिनेमाघर संचालक ने संजय लीला भंसाली निर्मित फिल्म रानी पद्मावती से विवादित अंश हटाने संबंधी मांग को अपना समर्थ न देते हुए कहा है कि मांग यदि पूरी नहीं की गई तो वे अपने सिनेमाघर मे फिल्म प्रदर्शित नहीं करेंगे। सूरज सिनेमा के संचालक ने ऐसा बजरंग दल के पूर्व संयोजक दुर्गासिंह की अगुवाई में शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा। फिल्म के विरोध मे तुलसी सर्किल से रैली निकाली गई जो जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंची । रैली में शामिल युवा भगवा ध्वज फहराते चल रहे थे । भंसाली के विरोध में नारेबाजी भी की गई। इस मौके पर बजरंगदल के पूर्व संयोजक दुर्गासिंह ने कहा कि फिल्म में जो विवादित दृश्य बताए जा रहे हैं उसके अनुसार भंसाली रानी पद्मावती का अपमान कर रहे हैं जिसे समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि पद्मावती भारत के स्वर्णिम इतिहास का महत्वपूर्ण अंग है। पदमावती, पन्नाधाय और मीराबाई जैसे त्यागी महिलाओं ने आने वाली पीढिय़ों के सामने बलिदान का उदाहरण पेश किया है।

उन्होंने आग्रह किया कि फिल्म निर्माता कुछ ऐसी हस्तियों का चित्रण करने से बचें जो हिंदू आस्था का विषय हैं। सिंह ने कहा कि अगर फिल्म बिना राजपूत नेताओं को दिखाए रिलीज हुई तो उसकी प्रतिक्रिया के लिए भी तैयार रहें। बाद में प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को दिया गया। जिसमें विवादित अंशों को हटाने की मांग की गई है।

फिल्म लगी तो आग लगा देंगे
रैली में पहुंचे समर्थकों का कहना था कि अगर बीकानेर में फिल्म का प्रदर्शन मांग पूरी किए बिना किया जायेगा तो सिनेमाघरों में आग लगा देंगे। उन्होनें कहा कि रानी पद्मावती पर फिल्म में जो कुछ सीन फिल्माए गए बताए जा रहे हैं वो हकीकत से कोसों दूर हैं लेकिन भंसाली भूल गए कि हिंदू अभी जाग्रत है। वे अपनी अस्मिता पर आंच नहीं आने देंगे।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!