देवड़ा और सैनी ने किया अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण

Admcity 11-12-17--2बीकानेर, 11 दिसम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा तथा उपखण्ड अधिकारी नानूराम सैनी ने सोमवार को विभिन्न स्थानों पर अन्नपूर्णा रसोई वैन का औचक निरीक्षण किया। देवड़ा ने रेलवे स्टेशन के पास अन्नपूर्णा रसोई वैन को देखा। उन्होंने मीनू कार्ड का अवलोकन किया तथा इसके अनुसार भोजन की जानकारी ली। उन्होंने भोजन चखकर गुणवत्ता की जांच की।

देवड़ा ने प्रतिदिन बनाए जाने वाले भोजन की जानकारी ली तथा वहां भोजन ले रहे लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने टोकन लेने की पद्धति देखी तथा वैन संचालक को निर्देश दिए कि मापदंड के अनुसार गुणवत्तापूर्ण एवं पौष्टिक आहार दिया जाए। लाभान्वित जयराम ने बताया कि कम मूल्य में नाश्ता व भोजन पौष्टिक भोजन मिलने से वह पूर्ण संतुष्ट है। इसी तरह का खाना व नाश्ता किसी होटल व ढाबे में लेने से उनकी जेब से दुगना खर्च होता था,उसकी गुणवता भी कम होती थीं। सरकार ने अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से गरीब व मध्यम परिवार का हित किया है।

इसी प्रकार उपखण्ड अधिकारी ने पीबीएम अस्पताल के पास वैन का निरीक्षण किया। उन्होंने वैन प्रभारी से प्रतिदिन के नाश्ते एवं सुबह तथा शाम के भोजन के बारे में जानकारी ली।

error: Content is protected !!