न्यास अध्यक्ष ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण

बीकानेर। बुधवार को नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने न्यास द्वारा करवाए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। न्यास सचिव आर.के. जायसवाल ने बताया कि वार्ड नं. 27 में रमेश भादाणी के घर से पूनमचन्द दैया के घर तक करीब 5.61 लाख रुपए की लागत से सड़क व नाली निर्माण तथा इसी वार्ड में मसालची नाई श्मशान भूमि, सियाराम बगेची में ब्लॉक कार्य भादाणियों की तलाई में 23.29 लाख रुपए की लागत से किए गए सीसी निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। न्यास सचिव ने बताया कि वार्ड 33 में राजीव मार्ग के पास आमजन भ्रमण पथ में फुटपाथ तथा पार्क चारदीवारी, रंग-रोगन, रैलिंग सहित सौन्दर्यकरण के 20.15 लाख रुपए की लागत से हुए निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया।
25 वर्षों बाद बनी सड़क- वार्ड संख्या 27 में रमेश भादाणी की गली से पूनमचन्द दैया के घर तक सड़क व नाली निर्माण होने पर क्षेत्रवासियों ने न्यास अध्यक्ष रांका का आभार जताया। पार्षद गिरिराज जोशी ने बताया कि 25 वर्षों से क्षेत्र में सड़क व नाली का अभाव रहा मोहल्लेवासी काफी परेशान रहे तथा ‘यूआईटी चैयरमेन आपके द्वारÓ अभियान के दौरान क्षेत्रवासियों ने इस गली में सड़क व नाली निर्माण की मांग की थी तभी न्यास अध्यक्ष ने इस कार्य को प्राथमिकता से करवाने का आश्वासन दिया। बुधवार को क्षेत्र में हुए निर्माण कार्य के लोकार्पण अवसर पर मोहल्लेवासियों ने न्यास अध्यक्ष महावीर रांका व न्यास सचिव आर.के. जायसवाल का फूलमालाओं से अभिनन्दन किया। पार्षद जोशी ने बताया कि लोकार्पण अवसर पर जयशंकर भादाणी, राधेश्याम गहलोत, विशाल सैन, मदन आचार्य, विश्वप्रकाश भादाणी, अशोक पंवार, अध्यापिका विनोद खन्ना, मनोनीत पार्षद रमेश भाटी, करणीदान चारण, प्रणव भोजक सहित अनेक जन उपस्थित रहे।
बगेची में हुए निर्माण कार्यों को सराहा
वार्ड 27 के ही भादाणियों की तलाई में सीसी सड़क निर्माण कार्यों से समाज के लोगों में प्रसन्नता दिखाई दी। गोपेश्वर मंडल अध्यक्ष शिवकुमार रंगा ने कहा कि मंत्रोच्चार के साथ हुए इस लोकार्पण के बाद समाज के लोगों ने न्यास अध्यक्ष रांका का आभार जताते हुए कहा कि बगेची के अंदर ब्लॉक लगवाने तथा रिपेयरिंग के बाद काफी सुधार हुआ है, जर्जर स्थिति से मुक्ति मिली है। मंडल अध्यक्ष रंगा ने बताया कि इस अवसर पर ओम भादाणी, मोती सिंह राजपुरोहित, योगेश पुरोहित, शेखर आचार्य, भाजयुमो शहर जिला महामंत्री विक्की गहलोत, भाजयुमो देहात मंत्री पवन महनोत, मनोज पडि़हार सहित अनेक जन उपस्थित रहे।
वरिष्ठजनों को मिली सुविधा
वार्ड 33 में राजीव मार्ग के पास भ्रमण पथ में पार्क की चारीदीवारी, फुटपाथ, रंग-रोगन आदि के कार्य किए गए। क्षेत्र के वाई.के. शर्मा ने बताया कि पूरा भ्रमण पथ बच्चों के लिए खेल मैदान बना हुआ था जिसके कारण वरिष्ठजन सुरक्षित टहल नहीं सकते थे। पार्क की चारदीवारी तथा रैलिंग व गेट लगने से अब सुरक्षित रूप से टहलने के साथ-साथ योगा व व्यायाम भी कर सकते हैं। थोड़े समय में ही मौसम अनुकूल होने पर क्षेत्रवासियों द्वारा यहां दुब लगा दी जाएगी जिससे और भी राहत मिलेगी। लोकार्पण अवसर पर आए वरिष्ठजनों ने न्यास अध्यक्ष रांका का इन निर्माण कार्यों के लिए आभार जताते हुए अभिनन्दन किया। शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर अमरदीप मारु, किशन चौधरी, पार्षद ताहिर मोहम्मद, नवीन गुप्ता, नेमीचन्द भाटी, एडवोकेट गोविन्द सिंह, मुमताज भाटी, रजत पडि़हार, महेश छीपा, नरेन्द्र भादाणी, मनोज गिरि सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!