बैंक मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

फ़िरोज़ खान
सीसवाली 7 फरवरी । सीसवाली के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से मृतक खाताधारक के खाते से निकाले 94000 हजार रुपये ।थानाधिकारी सत्यनारायण सिंह ने बताया कि विष्णु माली की रिपोर्ट पर मंगलवार को सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक बाबूलाल मीणा, पंचायत सचिव, पंचायत एलडीसी, भेरूलाल, मनोज व अन्य पंचायत कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है । थानाधिकारी ने बताया कि मृतक भैरुलाल माली के पुत्रों भंवरलाल माली ,सूरजमल माली ,राकेश माली विष्णुप्रसाद माली ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि मेरे पिताजी के नाम से वर्ष 2016-17 मे चयन सुची के अनुसार प्रधानमंन्त्री आवास योजना के अन्तर्गत 24 मार्च 2017 को मकान स्वीक्रत हुआ। जिसके बाद मेरे पिताजी की तबीयत खराब हो गयी । ओर 5 जून 2017 को मृतयु हो गई । मृतयु होने के बाद उनके खाते से उक्त व्यक्ति द्बारा प्रथम किस्त के 32 हजार रुपये 6 सितम्बर 2017 को निकाल लिये । वही दुसरी किस्त के रुपये 27 दिसम्बर को 60000 साठ हजार रुपये मेरे मृत पिताजी के खाते मे राज्य सरकार द्बारा द्बितीय किस्त डाली गई और 3 जनवरी 2018 को 62 हजार रुपये निकाल लिये गये है। जिसकी जानकारी मिलने पर बैक मे पासबुक पर ऐन्ट्री करवाने गये तो मालूम पडा कि एक व्यक्ति द्बारा 94 हजार रुपये निकाल लिये गये । स्वर्गीय पिताजी का खाता सीसवाली सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया शाखा सीसवाली मे था । जब इस की जानकार लोगो के सहयोग से बैक से व ग्राम पंचायत एलडीसी से जानकारी ली गई तो मेरे पिताजी की खाता संख्या की फर्जी डायरी बना कर पैसे उठाये गये।मृतक के खाते से प्रथम किश्त के 32 हजार रुपये 6 सितम्बर 2017 को निकाली गई इसके बाद दुसरी किश्त के राज्य सरकार द्बारा 27 दिसम्बर 2017 को डाले गये जिसको उक्त व्यक्ति द्बारा 3 जनवरी 2018 को मीडोल भरकर 62 हजार रुपये निकाल लिये गये । उक्त व्यक्ति का फर्जी खाता सख्या व मेरे पिताजी की खाता सख्या एक ही है। केवल फोटो अलग है उक्त व्यक्ति की बैक पास बुक मे ना कोई बैक मेनेजर के हस्तक्षर है ना कोई मोहर लगी हुई है।
​मृतक ने किया मस्टरोल मे कार्य​
प्रधानमन्त्री आवास योजना के अन्तर्गत प्रथम किस्त की आवास बनाने के लिये फर्जी मस्टरोल जारी करके मृतक ने 18 जून 2018 को 13 दिन कार्य किया जीसका भुगतान 2353 रुपये भी आ गये है ।द्बितीय किस्त के बाद भी मृतक ने 10 दिन कार्य किया जीसका भुगतान 1810 रुपये आ गये है ।जिसका भुगतान निकाल लिया गया है । जबकी मृतक की मृत्यो 5 जून 2017 को हो गई है और ना कोई मृतक के मकान का निर्माण काम चालू ही नही हुआ।
कागजो मे मृतक भैरुलाल पुत्र नारायण जाती माली निवासी सीसवाली के प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत मकान मे नाम भी आया रुपये भी आये मस्टरोल मे कार्य भी किया गया और 94 हजार रुपये भी निकाल लिये गये ।

error: Content is protected !!