हर्षोलाव को अतिक्रमण और गंदे पानी की निकासी का प्रयास तेज

बीकानेर। शहर के सबसे प्राचीन हर्षोल्लाव तालाब पर हो रहे अतिक्रमण और गंदे पानी की निकासी करने वालों के खिलाफ अब कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी। श्री अमरेश्वर हर्ष जातीय ट्रस्ट मंडल की शनिवार को हुई बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी ओपी हर्ष ने बताया कि ट्रस्ट के प्रयास से अब तालाब पर विकास व सौंदर्यकरण किया जाएगा। तालाब की साफ-सफाई के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस कार्य में नगर निगम एवं नगर विकास न्यास से भी सहयोग किया जाएगा।
समारोह भी होंगे
हर्षोल्लास के सौंदर्य के बीच अब सामाजिक समारोह भी हो सकेेंगे। इसके लिए ट्रस्ट की ओर से सहयोग राशि निर्धारित की जा रही है।
प्रतिभाएं होंगी सम्मानित
हर्ष समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए भी निर्णय लिया गया है। आठवीं, दसवीं व बारहवीं में ६० प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।
शिवरात्रि पर आयोजन
हर्षोल्लाव तालाब पर शिवरात्रि के अवसर पर १३ फरवरी को विशेष पूजन होंगे। यह पूजन रात्रि के चारों प्रहर चलेंगे। इस दौरान रुद्राभिषेक भी होगा।
ट्रस्ट की बैठक में सचिव नंदलाल हर्ष ने अब तक की प्रगति से अवगत कराया। बैठक में उपाध्यक्ष प्रेम नारायण हष्ज्र्ञ, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र हर्ष, संयुक्त सचिव अनुराग हर्ष, सदस्य रामकुमार हर्ष, एडवोकेट ओमप्रकाश हर्ष, गोपाल हर्ष, प्रमोद हर्ष ने भी विचार रखे।

error: Content is protected !!