छठी अंतर संभागीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता

भरतपुर एवं जयपुर ने जीते सेमीफाइनल मुकाबले, रविवार को प्रातः 9 बजे होगा खिताबी मुकाबला
बीकानेर, 24 फरवरी। शार्दूल क्लब क्रिकेट मैदान में चल रही छठी अंतर संभागीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को आयोजित पहले सेमीफाइनल में भरतपुर ने उदयपुर को 8 विकेट से मात दी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल के बेहद रोमांचक मुकाबले में जयपुर ने जोधपुर को 1 विकेट से हराकर फाइनल में स्थान बनाया। खिताब के लिए रविवार को भरतपुर और जयपुर के बीच फाइनल मुकाबला होगा।
पहले सेमीफाइनल में भरतपुर के कप्तान ने टाॅस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। उदयपुर ने निर्धारित 20 ओवर में 116 रन बनाए। इसके जवाब में भरतपुर ने 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भरतपुर के साकेत गौतम ने आॅलराउण्डर प्रदर्शन करते हुए 8 छक्कों की मदद से 84 रन बनाए। उन्होंने एक विकेट भी चटखाया। गौतम को मैन आॅफ द मैच चुना गया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में जोधपुर ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। कप्तान वरुण शर्मा ने 46 गेंदों पर शानदार 97 रन बनाए। इसके जवाब में जयपुर ने 18.3 ओवर में एक विकेट रहते जीत दर्ज की। बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ चार विकेट लेने वाले वरुण शर्मा कोे मैन आॅफ द मैच चुना गया। रविवार को भरतपुर और जयपुर के बीच फाइनल मुकाबला प्रातः 9 बजे होगा।
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि राजस्व कार्मिकों द्वारा सकारात्मक खेल भावना से किया गया प्रदर्शन सराहनीय है। इससे उनमें नई ताजगी आएगी तथा वे अधिक बेहतरी के साथ सरकारी कार्य कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि खेल हमारे सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत जरूरी है। यह तनाव को दूर करने में सहायक होते हैं। शनिवार के मुकाबलों की कामेंट्री एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा, राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक ओहरी, कपिल देव हर्ष, संजय पुरोहित और जगदीश किराड़ू ने की। अंपायर की भूमिका गोपी वशिष्ट एवं कैलाश पूनिया ने निभाई। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवंत भाकर, उपखण्ड अधिकारी नानूराम सैनी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।
समापन समारोह रविवार को
छठी अंतर संभागीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार को दोपहर 1 बजे शार्दूल क्लब क्रिकेट मैदान में आायोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्व मंडल के सदस्य एमएल नेहरा होंगे। अध्यक्षता संभागीय आयुक्त अनिल गुप्ता करेंगे। महापौर नारायण चैपड़ा तथा पुलिस अधीक्षक संवाई सिंह गोदारा विशिष्ट अतिथि होंगे।

error: Content is protected !!