परिवार सहित गार्ड धरने पर मनाऐंगें काली होली

बाड़मेर 28.02.2018
जिला मुख्यालय पर विगत तैबीस दिनों से धरना लगातार राजवेस्ट से बिना कसूर हटाये गये गार्ड अब तक न्याय नहीं मिलने के कारण विरोध स्वरूप धरना स्थल पर परिवार समेत काली होली मनाऐंगें।
समिति अध्यक्ष जसवंतसिंह राठौड़ ने बताया कि विगत शुक्रवार को जिला कलेक्टर के समक्ष राजवेस्ट के अधिकारियों ने समझौता करते हुए हटाये गये सभी गार्डो को राजवेस्ट प्लांट भादरेष में रोजगार देने का मौखिक समझौता किया था। अब राजवेस्ट के अधिकारी मुकर गये है। जिसका सभी गार्ड विरोध करते हुए निर्णय लिया हैं की होली पर्व को धरना स्थल पर काली होली मनाऐगें।
बुधवार को धरने को सम्बोधित करते हुए भभुतसिंह लूणू ने कहा कि विगत कई दिनों से निर्दोष गार्ड न्याय प्रषासन भी कोई राहत नहीं पहुंचा पाये है वार्ड पंच झाडुआ दमाराम चौधरी ने कहा कि राजवेस्ट के कुछ अधिकारी स्थानीय लोगों से आपसी समन्वय बिगाड़ रहे हैं जिसका परिणाम आखीरकार कंपनी के विरूद्ध ही रहेगा। शुम्भुसिंह चूली ने कहा कि स्थानीय लोगों ने अपनी जमीन इसलिये दी थी कि भविष्य में स्थानीयों को रोजगार मिलेगा न कि रोजगार छिना जायेगा। धरने को तनसिंह चूली, बाबुराम विष्नोई, ईसा खान, भवानीसिंह चूली ने भी सम्बोधित किया व समर्थन दिया। बुधवार को काली होली मनाने की सूचनार्थ ज्ञापन प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर को भेजा गया। गुरूवार को क्रमिक अनषन पर गार्ड जसवंतसिंह लूणू, जसवंतसिंह, कल्याणसिंह व करणसिंह बैठेगें। गुरूवार को धरने पर सैकड़ों गार्ड व परिवारजन उपस्थित रहे।

जसवंतसिंह
अध्यक्ष

error: Content is protected !!