बादशाह मेला आयोजन को उत्साह व उमंग के साथ मनाएं

जनहितार्थ लिए गए अनेक निर्णय
अजमेर/ब्यावर, 28 फरवरी। होली पर्व एवं बादशाह मेला आयोजन के के लिए उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आमजन के हितार्थ कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि धुलण्डी के दूसरे दिन 03 मार्च को ब्यावर में आयोजित होने वाले साम्प्रदायिक सौहार्द्र के परिचायक ऎतिहासिक व पर्यटन महत्व के बादशाह मेला आयोजन को उत्साह व उमंग के साथ सफल बनाने संबंधी निर्णय हुआ तथा नागरिकों से मेला दौरान अच्छी किस्म की गुणवत्तायुक्त लाल रंग की गुलाल का ही इस्तेमाल करने पर बल दिया गया। उपखण्ड अधिकारी ने बादशाह मेले के दौरान सुरक्षा, पेयजल, रोशनी व विद्युत एवं साफ-सफाई आदि के बारे में जोर दिया। बादशाह मेला के दौरान नागरिकों और मेलाथियों द्वारा घटिया, मिलावटी अथवा कंकर-पत्थर युक्त या अन्य रंग की गुलाल का इस्तेमाल अथवा विक्रय नहीं करने की अपेक्षा की गई है।
इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक श्री सीएस सोढ़ा, आयुक्त नगर परिषद श्री सुखराम खोखर, नायब तहसीलदार श्री शैलेन्द्र चौधरी सहित अन्य विभागीय अधिकारियों एवं बादशाह मेला आयोजन समिति तथा अग्रवाल समाज के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आमजन से अपील
उपखण्ड अधिकारी ने आमजन से अनुरोध किया है कि बादशाह मेला में अच्छी लाल गुलाल का ही इस्तेमाल करते हुए कानून व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को सहयोग कर आदर्श नागरिक का परिचय दें। बादशाह मेला अवसर पर कोई भी दुकानदार व ठेले वाले मिट्टी से बनी व मिलावटी गुलाल नहीं बेचेंगे। मेला में लाल गुलाल का ही प्रयोग किया जाना अनिवार्य है, अन्य रंगों की गुलाल उड़ाना वर्जित है। महिलाओं पर गुलाल डालना अथवा गुलाल की पुड़िया बांधकर फैंंकना सख्त मना है। किसी भी व्यक्ति की आंखों में गुलाल नहीं डालें।

नियंत्रण कक्ष स्थापित
ब्यावर तहसील में होली व बादशाह मेले के मध्यनजर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी। जिसके प्रभारी नायब तहसीलदार श्री शेलेन्द्र सिंह चौधरी होंगे। इस कक्ष के दूरभाष नम्बर 01462-257132 रहेंगे।

शान्ति व्यवस्था भंग करने पर होगी सख्त कार्यवाही
उपखण्ड अधिकारी ने कहा कि बादशाह मेला में यदि असामाजिक तत्वाें द्वारा किसी भी प्रकार की बेहूदी/घटिया हरकत कर शान्ति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की जाती है तो जागरूक नागरिकों से बादशाह मेला समिति यह अपेक्षा करती है कि ऎसी हरकत तुरन्त प्रशासन के ध्यान में लाएं ताकि असामाजिक तत्वों के खिलाफ अविलम्ब त्वरित व सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जा सकें।

error: Content is protected !!