दूध की ठगी करने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

सरवाड़-अजमेर
दूध की ठगी करने वाले दो युवको को पुलिस ने किया गिरफ्तार। सागर दूध डेयरी के मालिक कैलाश जाट निवासी रेनवाल व अवदेश पारीक निवासी लल्लाई-14 किसानो को पांच लाख की चपत लगा कर चल रहे थे फरार को पुलिस ने अलग अलग जगह दबिश देकर किया गिरफ्तार। ठगी के शिकार 14 व्यक्तियो ने करवया नाम दर्ज मुकदमा।

थाना अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इन आरोपियों ने केकड़ी में सागर नाम डेयरी प्लांट खोला और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र किसानों से नकद में दूध खरीदते थे। और काश्तकारों को शुरुआत में नकद रूपये देकर उन्होंने कास्तकारों का दिल जीत लिया।और जब क्षेत्र के गांव से इनको उधार दूध मिलने लगा। तो इन आरोपीयो ने दूध की खरीद मात्रा और ज्यादा बड़ा दी और दूध का भुगतान ज्यादा बकाया होने पर दोनों आरोपी दूध डेरी प्लांट से रातो रात समेट कर फरार हो गए। रातो रात दूध डेयेरी गायब होने पर काश्तकारों को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ तो पुलिस थाने में नामदर्ज मुकदमा दर्ज करवाया। दोनों आरोपियों के मोबाइल नम्बर ट्रेस कर लोकेशन के आधार पर होली की रात दबिश देकर अलग अलग जगह से गिरफ्तार किया। जिसका ग्रामीणों द्वारा कड़ा विरोध किया।इससे पहले भी पुलिस द्वारा आरोपियों के घर दबिश दी गयी थी लेकिन पुलिस के साथ हाथा-पायी पर उतारू होते और राजनीती पहुच एवं पत्रकार होने की धुस दिखाते थे।इसलिए पुलिस की पहुच से दूर थे। थाना अधिकारी ने बताया की आरोपी अवदेश पारीक अपने आप को “ओके इंडिया न्यूज़ चैनल” का पत्रकार होने का धौस जमा रहा था। दोनों आरोपियों से पुलिस कड़ी पूछताछ जारी हैं। ठगी के और कई मामलो का खुलासा होने का अंदेशा जताया।

“थाना अधिकारी राजेन्द्र सिंह वर्जन” :-दूध की ठगी करने वाले व्यक्तियो का अलग अलग जगह लोकेशन आने की वजह से यह पुलिस की पहुच से परे थे।जैसे ही इनका सटीक लोकेशन इसका घर किशनगढ़-रेनवाल जयपुर आया और पुलिस की गिरफ्त में आ गया। काफी समय से फरार चल रहे थे आरोपी। कानून के लम्बे हाथ होते आरोपी कितना ही बड़ा चालाक हो लेकिन कानून से नही बच सकता।
इक़बाल खान
सरवाड़ अजमेर
9610747473

error: Content is protected !!