डॉ सिसोदिया और के के सोनी को बर्खास्त कर अनियमित कार्यों की जांच

निजी सचिव
श्रीमान मुख्यमंत्री महोदय, जयपुर।

विषय : डॉ सिसोदिया और के के सोनी को बर्खास्त कर अनियमित कार्यों की जांच।

महोदय,
अब तो राज्यपाल महोदय को भी स्वाइन फ्लू पॉज़िटिव होने के समाचार है। पहले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दिगमबर सिंह और भीलवाड़ा विधायक कीर्ति कुमारी भी इसकी चपेट में आकर अकाल मृत्यु को प्राप्त हो चुके हैं । जाहिर है निदेशक डॉ वी के माथुर राज्य की बागडोर संभालने में विफल रहे हैं । खुद अतिरिक्त मुख्य सचिव महोदया ने जयपुर में मौसमी बीमारियों के नाम से फर्जी सर्वे का मामला उजागर किया है ।

फिर भी पहले से ही बदहाल अजमेर जिले की बागडोर डॉ सिसोदिया और डॉ के के सोनी जैसे असक्षम और भ्रष्ट अधिकारियों को दे रखी है ।
गत 2 वर्षों से अजमेर के स्वास्थ्य विभाग की जितनी दुर्गति हुई है , उतनी पहले कभी नहीं हुई है । डॉ के के सोनी से कभी 1
पीएचसी कुचिल नहीं संभाली गई उसने ब्लॉक किशनगढ़ के बुरे हाल कर दिए अब सरकार ने किस आधार पर दो दो वरिष्ठ पद
अकेले को अजमेर जिले के दे रखे हैं । मौसमी बीमारियों से पूरा जिला त्रस्त हो रखा है और स्वास्थ्य केंद्रों से डॉ और स्टाफ नदारद है । नेता डॉ इनके चैंबर में बैठकर आंकड़े भर रहे है। जननी सुरक्षा का भुगतान समय पर नहीं हो रहा है । समय पर प्रचार प्रसार नहीं हुआ और न ही रेपिड रेस्पॉन्स टीम का गठन हुआ है ।
सरकार को इतनी फुर्सत भी नहीं कि विधायक द्वारा विधानसभा में मामला उठने के इतने दिनों बाद भी निष्पक्ष जांच एजेंसी नहीं बैठाई गई है । खेद है सारे कागजों की जानकारी डॉ सिसोदिया और डॉ के के सोनी को डॉ वी के माथुर से मिल जाती है। बस खानापूर्ति हो रही है और गरीब मरीज बेबस है ।
श्रीमती वीनू गुप्ता की देखा देखी डॉ सोनी भी मैदान में सर्वे की सच्चाई जानने उतरे लेकिन घर के पास दातिया हिल्स में महज फोटो खिंचवाकर खानापूर्ति कर चले गए।
डॉ यूनियन के नेता डॉ जयसिंघानी जो फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट के आरोपी भी हैं को क्लीन चिट किस बात की दी है ।
जबकि अधिकतर केस वैशालीनगर और फॉयसागर से है । कृपया मेरे पूर्व के सुझाव और पत्रो का पुनः अवलोकन करें । किशनगढ़ में स्वाइन फ्लू का फर्जी सर्वे पकड़ा गया है । वो आज भी बदतर स्थिति में है । डॉ कुलदीप कविया और डॉ मोहित देवल जो चाइना से एमबीबीएस हैं उन्हें प्रशासनिक बैठकों और मौसमी बीमारियों की बागडोर दे रखी है । मलेरिया कर्मियों से चौकीदारी और पियोंन के कार्य कराए जा रहे हैं । गत दिनों अति निदेशक और अन्य कई अधिकारी दौरे पर आए मगर स्वास्थ्य विभाग की दुर्व्यवस्था पर कोई नहीं बोला ।

डॉ लक्ष्मण हरचंदानी
सेवानिवृत मुख्य चिकित्सा स्वा.अधिकारी अजमेर। मो. 9928487434

प्रतिलिपि
1. अति मुख्य सचिव
चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं, जयपुर ।
2. जिला कलेक्टर, अजमेर /अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति अजमेर ।

error: Content is protected !!