कर्मठ अधिवक्ताओं को दिया जायेगा उचित प्रतिनिधित्व

विधान सभा चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कर्मठ अधिवक्ताओं को दिया जायेगा उचित प्रतिनिधित्व।
शीघ्र ही आयोजित होगा राज्य स्तरीय अधिवक्ता अधिवेशन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि मानवाधिकार व आर.टी.आई. विभाग की प्रदेश स्तरीय मीटिंग कांग्रेस मुख्यालय इन्दिरा गांधी सभागार जयपुर में संगठन के राष्ट्रीय सचिव विपुल माहेश्वरी एवं प्रदेशाध्यक्ष श्री सुशील शर्मा के आतिथ्य एवं अध्यक्षता मंे सम्पन्न हुई। जिसमें अजमेर सहित सम्पूर्ण राजस्थान के जिलाध्यक्षों ने शिरकत की तथा संगठन द्वारा विशाल राज्यस्तरीय अधिवक्ताओं का अधिवेशन 15 जुलाई, 2018 को आयोजित करना तय किया गया।
संगठन के शहर अध्यक्ष एडवोकेट, वैभव जैन ने बताया कि आयोजित मीटिंग में सम्पूर्ण प्रदेश से जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों ने शिरकत की और संगठन के राष्ट्रीय सचिव श्री विपुल माहेश्वरी से सरकार व संगठन में भागीदारी को लेकर चर्चा की गई। सेमीनार में सम्बोधित करते हुए शहर अध्यक्ष वैभव जैन ने राष्ट्रीय सचिव से मांग रखी कि आगामी चुनाव व संगठन में सिर्फ अपना समय देने वाले सक्रिय अधिवक्ताओं को ही सरकार बनने के बाद विभिन्न सरकारी विभागों व कोर्ट में लाभ का पद प्रदान किया जाये तथा सक्रिय अधिवक्ताओं को व्यापक प्रतिनिधित्व प्रदान किया जावे इसके उपरान्त राष्ट्रीय सचिव श्री विपुल माहेश्वरी ने अधिवक्ताओं की इस मांग पर विश्वास दिलाया कि आने वाले विधानसभा चुनावों मंे वकीलों को उचित प्रतिनिधित्व देकर टिकटों से नवाजा जायेगा तथा चुनाव व संगठन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले अधिवक्ताओं को सरकार आने के पश्चात् उचित प्रतिनिधित्व व स्थान देकर उन्हें उपकृत किया जायेगा तथा उन्होंने सभी जिलाध्यक्षों को सक्रिय व निष्ठावान अधिवक्ताओं को ही तहरीज देकर यथाशीघ्र नई कार्यकारिणी बनाने के लिए निर्देशित भी किया है और उन्होंने विश्वास दिलाया कि जो अधिवक्ता संगठन में महत्ती और सक्रिय भूमिका निभायेगा उसे कांग्रेस में उचित प्रतिनिधित्व देने का दायित्व संगठन का है जिसे वे निश्चित रूप से पूरा करेंगे तथा उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के राज्य स्तरीय अधिवेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है और उन्होेंने ऐतिहासिक अधिवेशन की घोषणा की है।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुशील शर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण राजस्थान में होने वाले चुनावों में अधिवक्ताओं की महत्ती भूमिका रहती है और वह पूरा दमखम लगाकर कांग्रेस प्रत्याशिओं के हर चुनाव में नामांकन पत्रा दाखिल करने से लेकर उनके परिणाम तक कन्धे से कन्धे मिलाकर , दिन रात एक कर संगठन मंे अपनी भूमिका निभाते है। ऐसे में उन्होंने कर्मठ व सक्रिय अधिवक्ताओं को सरकार व संगठन में उचित पदों पर उनकी नियुक्ति प्रदान करने के लिए वायदा करते हुए सभी जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों को नई कार्यकारिणी बनाकर सक्रिय अधिवक्ताओं को सम्मिलित करने का आदेश दिया।
संगठन के संभाग अध्यक्ष एवं प्रदेश महासचिव विवेक पाराशर ने राष्ट्रीय सचिव विपुल माहेश्वरी की घोषणा का स्वागत किया और विश्वास दिलाया कि अधिवक्ताओं के कार्यो को ध्यान में रखते हुए संगठन व सरकार में उन्हें उचित मान प्रतिष्ठा, सम्मान, दिया जाता है तो निश्चिित रूप से अधिवक्ता संगठन में जान फूंक देंगे और उन्होंने आने वाले विधान सभा चुनाव में वकीलों की अहम् भूमिका पर भी ध्यान आकर्षित कराया।

(वैभव जैन)
जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!