प्रतिष्ठा के लिए ऑडिशन राउंड में उमड़े बच्चों की भीड़

जयपुर। रविवार का दिन जयपुर का साइंस पार्क ऑडिटोरियम बच्चों की चहल कदमी से भरा रहा। मौका था प्रतिष्ठा मोशन फिल्म के बैनर तले बनने वाली फिल्म प्रतिष्ठा के ऑडिशन का ।बच्चों ने ऑडिशन में पहुंचकर गायकी अभिनय और डांस के क्षेत्र में अपने भाग्य को आजमाया। कुछ ने बेहतरीन परफॉर्मेंस से निर्णायकों का दिल जीता है तो कुछ कैमरे को देख कर मायूस से रहे।
गुरु शिष्य परंपरा पर बनने वाली हिंदी फीचर फिल्म प्रतिष्ठा के लिए 3000 बच्चों को चयनित करने का लक्ष्य लेकर जयपुर से ऑडिशन राउंड शुरू हुआ। पहले राउंड में जयपुर व आसपास के इलाकों के कई महिला पुरुष अपने बच्चों को लेकर साइंस पार्क पहुंचे ,जहां उन्होंने आवेदन पत्र भरकर फिल्म में काम करने की स्वीकृति जारी की।
इसके बाद ऑडिटोरियम में पहुंच कर बच्चों ने गायकी के क्षेत्र में भाग्य आजमाने वाले लोगों ने नए पुराने रीमिक्स हिंदी गाने गाकर निर्णायकों का दिल जीतने का प्रयास किया, वही डांस में भाग्य आजमाने वाले लोगों ने फोक डांस फिल्मी डांस ,हिपहॉप और डांस की विभिन्न कुशलता का प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों श्रोताओं का दिल जीतने का प्रयास किया। सबसे ज्यादा बालक-बालिकाएं अभिनय के क्षेत्र में भाग्य आजमाने आए, जिन्होंने विभिन्न हिंदी फिल्मों के संवादों को अदायगी के साथ प्रस्तुत कर डायलॉग डिलीवरी, अभिनव हाव भाव की भंगिमाएं आदि का बेहतरीन मुशायरा पेश करते हुए निर्णायकों के दिल को जीतने का प्रयास किया।
निर्णायक मंडल में वरिष्ठ रंगकर्मी हरीश पालीवाल बीकानेर से आए मोहम्मद रफीक पठान Lagaan फिल्म फेम अमीन गाजी, छोटे पर्दे के स्टार अमित शर्मा, जयपुर के गायक कलाकार अमित और फिल्म के निर्माता निर्देशक अजय नंदवाना ने बच्चों के ऑडिशन लिए।
इस राउंड में चयनित होने वाले कलाकारों के साथ प्रतिष्ठा मोशन पिक्चर्स की ओर से आठ दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार किरदारों का चयन कर कास्ट फाइनल की जाएगी। ऑडिशन राउंड के दौरान 7 मेरीकल ग्रुप के सदस्यों, शॉर्ट फिल्म संकल्प के कलाकारों एवं जयपुर से पधारे विभिन्न दिव्यांग प्रतिभाओं ने भी अपनी कला का प्रदर्शन कर निर्णायकों का दिल जीतने का प्रयास किया।

मोना अग्रवाल सहित कलाकारों का किया सम्मान
समारोह में जयपुर की समाजसेवी मोना अग्रवाल, तिवारी ब्राह्मण समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश तिवारी सह सचिव श्रीमती हेमलता शर्मा सहित समारोह में बाहर से आए अतिथि कलाकारों एवं ऑडिशन में सहयोग करने वाले सभी साथियों का वरिष्ठ रंगकर्मी एवं बाल कल्याण समिति सदस्य हरीश पालीवाल ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
गंगानगर में होगा भव्य ऑडिशन तिवारी ब्राह्मण समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश तिवारी ने सम्मान समारोह के बाद संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में तिवारी समाज का बहुत बड़ा योगदान है और गंगानगर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक रहे गंगानगर में प्रतिष्ठा फिल्म के लिए ऑडिशन राउंड का आयोजन करेंगे और अपनी तरफ से तन मन धन से सहयोग भी करेंगे।

error: Content is protected !!