आरसीए कोषाध्यक्ष आजाद सिंह पहुंचे बाड़मेर

बाड़मेर। यूथ आईडियल, ग्रुप फॉर पीपल के अध्यक्ष युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ राजस्थान क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष बनाने के बाद पहली बार थार नगर नगरी बाड़मेर में आगमन पर भव्य स्वागत किया गया।
गुरुवार सुबह मालाणी एक्सप्रेस से बाड़मेर पहुँचे आज़ाद सिंह की अगुवाई के लिए बाड़मेर रेल्वे स्टेशन पर सैकड़ो की संख्या में थारवासियों ने की । जिसके बाद लोगो ने राठौड़ को राजस्थनी साफा ओर फूलमालाए पहनाकर कर भव्य स्वागत ओर अभिनन्दन किया गया । वही युवाओ ने युवा नेता आज़ादसिंह राठौड़ जिंदाबाद के जमकर नारेबाजी की ।

बाड़मेर रेल्वे स्टेशन रवाना होते ही राठौड़ जनसमूह के साथ शहर के ह्दय स्थल अहिंसा सर्किल पहुंचे ओर वहाँ में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाई ।इस दौरान आज़ाद सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा।।जिसके बाद अहिंसा सर्किल से राठौड़ के कार्यलय तक कदम-कदम पर पुष्प वर्षा, फूल-मालाओ के साथ उनका आत्मीय अभिनंदन हुआ।

आजाद ने दोनों हाथ जोड़कर हर दिशा में लोगों का अभिवादन करते हुए आगे बढ़े। शहर में पहली बार किसी शख्स का ऐसा ऐतिहासिक स्वागत हुआ है। इससे पहले किसी जनप्रतिनिधि या अन्य के स्वागत में इतनी भीड़ देखने को शायद ही मिली हो। ऐसा लग रहा था कि जैसे पूरा शहर ही उनके स्वागत में उमड़ पड़ा हो। शहर के मुख्य मार्गो पर जगह-जगह विभिन्न संगठनों ने होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर भी लगाये गए ।यह पहला मौका है जब बाड़मेर जिले से खेल संघ में इतने बड़े पद तक कोई पहुंचा।।बाड़मेर शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक युवा और बुजुर्ग आज़ाद सिंह के स्वागत के लिए पहुंचे।।बाड़मेर जिले के विभिन खेल संगठनों के पदाधिकारियों,खिलाड़ियों ने भी आज़ाद सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया।आज़ाद सिंह राजस्थान रणजी टीम के मैनेजर राह चुके है।वही संघ की विभिन कमेटियों में भी सदस्य रह चुके है।। साथ ही क्रिकेट के खुद अच्छे खिलाड़ी माने जाते है। आज़ाद सिंह के साथ जिला क्रिकेट संघ बाड़मेर के सचिव देवाराम चोधरी भी मौजूद थे।आज़ाद सिंह का समदड़ी,बालोतरा और बायतु में भी समर्थकों और खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया।।

Leave a Comment