उपचुनाव आयुक्त ने किया जयपुर जिले की एफएलसी का निरीक्षण

जयपुर सहित प्रदेश भर में हो रहे एफएलसी के कार्य को सराहा

जयपुर, 03 अगस्त। भारत निर्वाचन आयोग के उपचुनाव आयुक्त श्री सुदीप जैन ने प्रदेश में चल रही ईवीएम और वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जांच पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में अधिकतर जिला मुख्यालयों पर एफएलसी का कार्य पूर्ण हो चुका है और विभाग तय समय सीमा में सभी जिला मुख्यालयों पर कार्य पूरा कर लेगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 18 जून से एफएलसी का कार्य चल रहा है और 20 अगस्त तक पूरा होना है।

श्री सुदीप जैन जयपुर जिले की एफएलसी का निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने जयपुर में नवनिर्मित वेयरहाउस पर जाकर एफएलसी प्रक्रिया को देखा और तैयारियों व वेयर हाउस की प्रशंसा भी की। उन्होंने इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर प्रदेश भर में की जा रही एफएलसी की जानकारी भी ली।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिला मुख्यालयों पर ईवीएम वेयरहाउस में उपलब्ध सीयू (कंट्रोल यूनिट) और बीयू (बैलेट यूनिट) की एफएलसी का कार्य बीईएल, बैंगलौर के 137 इंजीनियर्स एवं टेक्नीशियन्स द्वारा 18 जून से किया जा रहा है। राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर एफएलसी का कार्य चल रहा है। कंट्रोल यूनिट (सीयू) और बैलेट यूनिट (बीयू) की एफएलसी का कार्य पूर्ण हो चुका है, जबकि वीवीपैट की एफएलसी चल रही है। सभी मशीनों की एफएलसी का काम 20 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में वीवीपैट की आपूर्ति भी पूरी हो चुकी है।

इस दौरान जयपुर जिला कलेक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन और निर्वाचन विभाग के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री विनोद पारीक उनके साथ रहे।

error: Content is protected !!