जेनरिक दवाएँ आम अवाम को उपलब्ध हो

“जेनरिक दवाएं मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध हो और साथ ही प्रत्येक मेडिकल स्टोर पर जेनेरिक दवाओं की सूची लगाने की बाध्यता लाइसेंस के साथ ही की जाए” यह उद्गार अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के सह संगठन मंत्री श्री मुकेश आचार्य ने भारतीय बाल मंदिर सेकेंडरी स्कूल नत्थूसर गेट बाहर के ऑडिटोरियम में आयोजित ‘अभ्यास एवं प्रशिक्षण वर्ग’ में प्रकट किए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतीय ग्राहक का यह अधिकार है कि वह सस्ती दवा, जो कि भारत की सरकार का लक्ष्य है,प्राप्त कर सकें और आरोग्य प्राप्त कर सके।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए जिला क्षय रोग अधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि निश्चित रूप से आज यदि हम खान-पान पर नियंत्रण रखें और कर्मठता से कार्य करते रहें तो आरोग्य हमारे लिए कभी चुनौती नहीं बन सकता और बिना किसी बाधा के जीवन जिया जा सकता है।
बीकानेर विभाग आर्थिक समूह के पालक अधिकारी श्री निर्मल जी बरडिया ने स्वदेशी खाद से उत्पन्न उत्पादों के प्रयोग के संबंध में जानकारी दी और प्रत्येक ग्राहक को केवल स्वदेशी गाय का ए-2 दूध ही इस्तेमाल करने का आह्वान किया। उन्होंने “पर्यावरण के प्रति चेतना तथा गाय के प्रति संवेदना” के संबंध में अपनी बात कही।
इस अवसर पर प्रांत के कोषाध्यक्ष श्री रमेश जी मालू बीकानेर के सभी 5 क्षेत्रों के अध्यक्ष महामंत्री सचिव एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!