डूंगर कॉलेज का बैडमिन्टन एवं शतरंज में सुयश

बीकानेर। संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अर्न्तमहाविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता में बैडमिन्टन एवं शंतरज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। खेलकूद निदेशक डॉ. बजरंग सिंह राठौड़ ने बताया कि चार सितम्बर को आयोजित बैडमिन्टन प्रतियोगिता में प्रांकुश कश्यप, राहुल, नयन, धनपत तथा मोहम्मद अदनान की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डॉ. राठौड़ ने बताया कि इनमें से प्रांकुश कश्यप तथा राहुल खत्री को पश्चिमी जोन की टीम मे चयन हुआ है। साथ ही प्रांकुश कश्यप का विश्वविद्यालय की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।
शतरंज टीम के मैनेजर व कोच डॉ. अरविन्द शर्मा ने बताया कि सात सितम्बर को हनुमानगढ़ में आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में डूंगर कॉलेज की टीम के पंकज व्यास, अमन कुमार, राहुल व्यास, वीरेन्द्र सिंह एवं पवन कुमार ने लगातार तीसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है। डॉ. शर्मा ने बताया कि इनमें से राहुल व्यास व अमर कुमार झा का विश्वविद्यालय टीम में चयन किया गया है।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने महाविद्यालय के खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। डॉ. कौशिक ने कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी शिक्षण के साथ ही खेल के क्षेत्र में भी अग्रसर हो रहें हैं। उन्होनें बताया कि कॉलेज स्तर पर विद्यार्थियों को समुचित सुविधाये प्रदान करने के निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

error: Content is protected !!