गणेश चतुर्थी पर्व पर गुरूवार को विशेष आयोजन

बीकानेर,12 सितम्बर। गणेश चतुर्थी पर्व पर गुरूवार को गणेश धोरा भीनासर में भगवान श्री गणेश की मूर्ति का विशेष श्रृृंगार,पूजन,महाआरती,हवन व महाप्रसाद का आयोजन होगा।
संयोजक सत्यनारायण भोजक ने बताया कि इस अवसर पर मंदिर पर विशेष रोशनी से सजावट होगी तथा रात्रि को जागरण का कार्यक्रम होगा जिसमें जाने-माने कलाकार भजन की प्रस्तुतियां देंगे।
—–

श्री लक्ष्मी गणेश मंदिर में विशेष कार्यक्रम हुआ
बीकानेर,12 सितम्बर। श्री लक्ष्मी गणेश मंदिर, पं. पीरूदान जी किराड़ू की बगेची में मंदिर स्थापना अपने शताब्दी पर्व की ओर अग्रसर है।
इस अवसर पर बुधवार को सांय गणेश मंदिर में श्री श्री 1008 स्वामी श्री पुण्यानंद गिरी जी महाराज का आगमन हुआ। मंदिर व्यवस्थापक घनश्यामदास किराडू, श्यामसुन्दर किराडू एवं नवरतन किराड़ू ने बताया कि महाराजश्री के आगमन पर उनके चरणकमल का वंदन करते हुए भव्य स्वागत किया गया। मंदिर में श्री लक्ष्मीगणेश प्रतिमा की विषेष पूजा अर्चना अर्पित करते हुए महाआरती की गई। आरती पश्चात् भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें किशन किराड़ू ‘‘मुकेश’’, लक्ष्मण पारीक, रामजी एवं स्थानीय कलाकार अपने भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस बार मंदिर में की गई उस्ता आर्ट भी आकर्षण का केन्द्र रही।
—–
केरल में प्राकृतिक आपदा के लिए दी आर्थिक सहायता
बीकानेर, 12 सितम्बर। पेंशनर्स वेलफेयर सोसायटी बीकानेर की ओर से केरल में प्राकृतिक आपदा हेतु क्षतिपूर्ति के लिए आर्थिक सहायता दी गई है। सोसायटी की ओर से 64 हजार रूपए एकत्रा कर मुख्यमंत्राी केरल राज्य के राहत कोष में भेजे गए हैं। सोसायटी की ओर से बलदेव राज किनरा, वी के गोयल, मोतीराम गुप्ता, विजयसिंह, प्रेम कुमार समेजा व आशाराम गोयल ने सहायता राशि की रसीद मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी को सौंपा।

Leave a Comment